लाइव टीवी

भरतपुर के जाट ‘पानीपत’ का कर रहे हैं विरोध, अब कुछ हिस्से में बदलाव को राजी हुए फिल्म निर्माता

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 3:33 PM IST
भरतपुर के जाट ‘पानीपत’ का कर रहे हैं विरोध, अब कुछ हिस्से में बदलाव को राजी हुए फिल्म निर्माता
रिलीज के बाद से ही इस फ‍िल्‍म का व‍िरोध हो रहा है.

पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्‍म 'पानीपत' (Panipat) रिलीज होने के साथ ही विवाद शुरू हो गया है, जो लगातार बढ़ता जा रहा है. इस फिल्‍म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), कृति सेनन (Kriti Senon) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) मुख्‍य भूमिका में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
जयपुर. इतिहास के सबसे चर्चित पानीपत के तीसरे युद्ध पर आधारित फिल्‍म 'पानीपत' (Panipat) को लेकर जमकर बवाल हो रहा है. आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्‍म में अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor), कृति सेनन (Kriti Senon) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) मुख्‍य भूमिका में हैं. इस फिल्‍म में भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल (Maharaja Surajmal) के किरदार को गलत तरीके से दिखाने को लेकर भरतपुर (Bharatpur) के जाटों ने जमकर प्रदर्शन किए हैं. फिल्‍म को राजस्‍थान के कई हिस्‍सोंं से हटाया भी गया है. ऐसे में 'पानीपत' के निर्माता फिल्म के उस हिस्से में बदलाव और संपादन को राजी हो गए हैं जिसको लेकर भरतपुर के जाट समुदाय के नेता आपत्ति जता रहे हैं.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) राजीव स्वरूप ने बुधवार को बताया, 'फिल्म वितरक ने हमें सूचित किया है कि निर्माता कुछ हिस्सों का संपादन करेंगे.' उन्होंने कहा कि इस फिल्म के निर्माता फिल्म के संपादित संस्करण को सेंसर बोर्ड के पास भी भेजेंगे.

जाटों के विरोध के चलते बहादुरगढ़ के एकमात्र मल्टीप्लेक्स में नहीं दिखाई जाएगी 'पानीपत'-panipat movie will be not shown in bahadurgarh multiplex hrrm
पानीपत फिल्म का विरोध


जाट समुदाय फिल्म में भरतपुर के तत्कालीन महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से फिल्माये जाने का विरोध कर रहा है. महाराजा सूरजमल हमेशा मराठाओं के समर्थक रहे थे. साथ ही इस युद्ध के दौरान उन्‍होंने बेहद अहम सलाह भी मराठा योद्धाओं को दी थी. फिल्‍म में दिखाया गया है कि आगरा का किला मांगने और मराठाओं से इसके नहीं मिलने पर वह बीच युद्ध में उन्‍हें छोड़कर चले गए थे.

why jats protest against panipat film over protrayal of bharatpur king maharaja surajmal
पानीपत फिल्म में जाट महाराजा सूरजमल


इसके बाद से ही भरतपुर का जाट समुदाय इस फिल्‍म के प्रति भड़क गया था. सोमवार को जाट समुदाय के नेताओं ने सरकार को ज्ञापन सौंपा था. इसके बाद सरकार ने वितरकों के जरिये फिल्म के निर्माताओं से जवाब मांगा था. उल्लेखनीय है कि विरोध को देखते हुए राज्य के अधिकांश सिनेमाघरों से यह फिल्म पहले ही हटा दी गई है.

(इनपुट भाषा से) यह भी पढ़ें: Video: कपिल शर्मा ने सेट पर मनाया पापा बनने का जश्‍न, दीपिका पादुकोण ने खोला ये राज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर