Home /News /entertainment /

rajat kapoor crowdfunding for rk rkay eight hundred people give donation for film rk

रजत कपूर ने क्राउडफंडिंग के जरिए बनाई 'RK/RKAY', 800 लोगों ने दान में दिए फिल्म बनाने के लिए पैसे

रजत कपूर ने फिल्म बनाने के लिए क्राउडफंडिंग की. (फाइल फोटो)

रजत कपूर ने फिल्म बनाने के लिए क्राउडफंडिंग की. (फाइल फोटो)

रजत कपूर (Rajat kapoor) हमेशा से अपनी अदाकारी से फैंस का दिल जीतते आए हैं. वह बेहतरीन एक्टर होने के साथ-साथ कमाल के डायरेक्टर भी हैं. उन्होंने 'आंखों देखी' के बाद 'आरके/आरके' (RK/RKAY) का डायरेक्शन किया है. इस फिल्म को बनाने के लिए उन्होंने क्राउडफंडिग का सहारा लिया है.

अधिक पढ़ें ...

बहुत ही प्रतिभाशाली रजत कपूर (इन दिनों अपनी फिल्म ‘आरके/आरके’ (RK/RKAY)  को लेकर चर्चा में हैं. यह एक बिहाइंड द सींस फिल्म है. फिल्म में मल्लिका शेरावत, कुब्रा सैत, रणवीर शौरी, मनु ऋषि चड्ढा और खुद रजत कपूर हैं. उन्होंने इस फिल्म को डायरेक्ट किया है. इस फिल्म को बनाने के दौरान रजत को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने फिल्म बनाने का दृढ़ निश्चय किया. सभी बाधाओं को तोड़ते हुए उन्होंने फिल्म को पूरा करने के लिए उन्होंने क्राउडफंडिंग का सहारा लिया.

हाल ही में, रजत कपूर (Rajat Kapoor) ने अपनी कंप्लीट क्राउडफंडिंग के बारे में बात की. उन्होंने कहा, “इंडी फिल्मों के लिए फंडिंग खोजना हमेशा मुश्किल होता है. इसलिए इस बार मैंने क्राउडफंडिंग के विचार के साथ शुरुआत की और लोगों तक पहुंचना शुरू किया. मैंने अपना कुछ पैसा लगाया, और क्राउडफंडिंग प्रक्रिया के आधे रास्ते में, प्रियम श्रीवास्तव और हर्षिता करकरे को-प्रोड्यूसर के रूप में जुड़े.”

रजत कपूर ने आगे कहा, “फिल्म में प्रियम और हर्षिका का विश्वास अद्भुत था, और फिल्म बन सकी, केवल इसलिए कि उन्होंने हाथ मिलाया. उनके जुड़ने के बाद लगभग 800 लोग हैं जिन्होंने 100 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक की राशि के साथ फिल्म बनाने में आर्थिक मदद का योगदान दिया है. यह एक अद्भुत जर्नी रही है.”

रजत कपूर ने कहा, “इसके अलावा, आर/आरकेय उन कुछ बॉलीवुड फिल्मों में से एक है, जिन्हें क्राउडफंडिंग दी गई है और आखिरी बड़ी फिल्म 1976 में रिलीज हुई ‘मंथन’ थी, जिसे बनाने के लिए 5 लाख किसानों ने 2-2 रुपये का दान दिया था.”

भारत में इस दिन रिलीज होगी फिल्म

‘आरके/आरके’ को पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में प्रदर्शित किया जा चुका है और फिल्म ने शंघाई इंटरनेशनल फेस्टिवल और ऑस्टिन फिल्म फेस्टिवल सहित कई पुरस्कार जीते हैं. फिल्म का प्रीमियर संयुक्त राज्य अमेरिका में 14 मई 2021 को हुआ था और यह इस साल 22 जुलाई को भारत में रिलीज होगी.

एक्टर-डायरेक्टर रजत कपूर पर भी लगे थे ‘Me Too’ मूवमेंट के दौरान आरोप!

रजत की ‘आंखों देखी’ को मिले थे कई अवॉर्ड

इससे पहले, रजत कपूर ने साल 2014 में ‘आंखों देखी’ का निर्देशन किया था, जिसे काफी पहचान मिली थी. फिल्म की स्टार कास्ट में खुद निर्देशक, संजय मिश्रा, सीमा पाहवा, नमित दास और अन्य दिग्गत एक्टर्स शामिल थे. फिल्म ने कुछ पुरस्कार जीते, जिनमें बेस्ट फिल्म के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स अवार्ड शामिल है.

Tags: Bollywood actors

अगली ख़बर