Home /News /entertainment /

rajesh khanna amitabh bachchan starrer fim anand official announcement for remake pr

Anand Remake after 51 Year: राजेश खन्ना-अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म ‘आनंद’ नए अंदाज में करेगी मनोरंजन

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘आनंद’ का रीमेक बन रहा. (फोटो साभार: taran adarsh/Twitter)

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘आनंद’ का रीमेक बन रहा. (फोटो साभार: taran adarsh/Twitter)

दिग्गज निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘आनंद’ (Anand) में राजेश खन्ना (Rajesh Khann) कैंसर से पीड़ित एक मरीज के रोल में थे तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) डॉक्टर के रोल में थे. जिंदगी और मौत के बीच कशमकश को दर्शाती इस फिल्म को बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा गया था.

अधिक पढ़ें ...

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के अभिनय से सजी बेमिसाल शानदार फिल्म ‘आंनद’ को दर्शक आज भी भूल नहीं पाए हैं. इस फिल्म के गाने, डायलॉग, कहानी के अलावा राजेश-अमिताभ की अदाकारी, कुल मिलाकर इस फिल्म से 51 बरस पहले सिनेमाहाल में ऐसा तिलिस्म बिखेरा था कि लोगों की आंखें नम हो उठी थीं. इस कल्ट क्लासिक फिल्म को लेकर एक खुशखबरी है.

गुलजार के लिखे डायलॉग ‘आनंद मरा नहीं करते’ और ‘बाबू मोशाय जिंदगी बड़ी होनी चाहिए लंबी नहीं’ जैसे दमदार डायलॉग आज भी बोले जाते हैं. इस फिल्म ने राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन दोनों के एक्टिंग करियर को ऊंचाई पर पहुंचाने का काम किया था. ऐसी क्लासिक फिल्म एक बार फिर दर्शकों के सामने लाने की तैयारी हो रही है.

आइकॉनिक फिल्म ‘आंनद’ का रीमेक
साल 1971 में आई फिल्म ‘आंनद’ एक बार फिर दर्शकों के सामने नए अंदाज में पेश किया जाएगा. हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘आनंद’ का रीमेक बनाने की तैयारी हो रही है. जाने माने फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर ये खुशखबरी दी है. ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन की आइकॉनिक फिल्म आनंद का रीमेक बनाया जा रहा है. इस फिल्म के प्रोड्यूसर रहे एन सिप्पी के पोते समीर सिप्पी प्रोड्यूसर विक्रम खाखर के साथ मिलकर फिल्म को बना रहे हैं.

(फोटो साभार: taran adarsh/Twitter)

(फोटो साभार: taran adarsh/Twitter)

निर्देशक-एक्टर्स की जानकरी नहीं
हालांकि अभी ये जानकारी सामने नहीं आई है कि ‘आंनद’ के रीमेक का निर्देशन कौन करेगा और कलाकार कौन-कौन होगा  लेकिन इस फिल्म के रीमेक की जानकारी से निश्चित तौर पर लाखों दर्शकों को खुशी मिली होगी.

ये भी पढ़िए-51 Years Of Anand: राजेश खन्ना जब ऋषि दा का गुस्सा कर देते थे ठंडा, ‘आनंद’ से अमिताभ बन गए सेलिब्रिटी

 कल्ट क्लासिक फिल्म है ‘आनंद’
दिग्गज निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म ‘आनंद’ में राजेश खन्ना कैंसर से पीड़ित एक मरीज के रोल में थे तो अमिताभ बच्चन डॉक्टर के रोल में थे. जिंदगी और मौत के बीच कशमकश को दर्शाती इस फिल्म को बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा गया था. इन दोनों दिग्गज कलाकारों की जोड़ी ने फिल्म को सुपरहिट बना दिया था. 51 साल पहले इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी.

Tags: Amitabh bachchan, Rajesh khanna

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर