Home /News /entertainment /

ट्विंकल खन्ना फिल्मों में फ्लॉप होकर भी हैं करोड़पति, राजेश खन्ना छोड़ गए थे करोड़ों की संपत्ति

ट्विंकल खन्ना फिल्मों में फ्लॉप होकर भी हैं करोड़पति, राजेश खन्ना छोड़ गए थे करोड़ों की संपत्ति

ट्विंकल खन्ना अमीर होने के साथ-साथ बेहद आलीशान जिंदगी जीती हैं. (फोटो साभार: twinklerkhanna/Instagram)

ट्विंकल खन्ना अमीर होने के साथ-साथ बेहद आलीशान जिंदगी जीती हैं. (फोटो साभार: twinklerkhanna/Instagram)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) भले ही एक्टिंग नहीं करती हैं लेकिन राइटर और फिल्म प्रोड्यूसर बन चुकी हैं. इसके अलावा एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं. ट्विंकल अमीर होने के साथ-साथ बेहद आलीशान जिंदगी जीने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं. ऐसा नहीं है कि ट्विंकल की अमीरी में उनके हस्बैंड अक्षय कुमार का हाथ है, बल्कि उनके पिता का अधिक है.

अधिक पढ़ें ...

    राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) की लक्जरी लाइफ देख कोई भी दांतों तले उंगली दबा लेगा. ट्विंकल का फिल्मी करियर भले ही बहुत शानदार न रहा हो लेकिन संपत्ति के मामले में कई एक्टर-एक्ट्रेस को पछाड़ती नजर आती हैं. ट्विंकल खन्ना आलीशान जिंदगी जीती हैं. ट्विंकल ने फिल्म ‘बरसात’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा. ‘बादशाह’, ‘मेला’ जैसी कुछ फिल्मों में काम करने के बाद ट्विंकल का फिल्मी ग्राफ ऊपर नहीं उठ पाया. उनकी फिल्में फ्लॉप हुईं तो उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का फैसला कर लिया.

    भारत के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना को पता था कि उनके पास पिता की अकूत दौलत है. इसलिए एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कहने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया. एक्ट्रेस एक्टिंग छोड़ शादी कर फैमिली लाइफ में बिजी हो गईं. अक्षय कुमार से शादी करने के बाद अक्षय के करियर ग्राफ में भी जबरदस्त उछाल आया. बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार लंबे समय से लगातार फिल्म करते आ रहे हैं,जबकि उनके साथ के कई एक्टर घर बैठ चुके हैं. अक्षय के करियर की सफलता में ट्विंकल का जबरदस्त हाथ माना जाता है. ट्विंकल और अक्षय कुमार भी अकूत संपत्ति के मालिक हैं.

    फिल्म इंडस्ट्री  में सुपरस्टार राजेश खन्ना की तूती बोलती थी. काका ने जितनी शोहरत पाई उतना ही धन भी कमाया. राजेश की दनादन सफल फिल्मों ने उनकी जबरदस्त कमाई भी करवाई थी. खबरों की माने तो काका करीब 1 हजार करोड़ की चल अचल संपत्ति के मालिक थे. राजेश ने अपने निधन से पहले ही वसीयत करवा लिया था. अपने बेटियों को जान से भी अधिक प्यार करने वाले राजेश ने अपनी जायदाद को दो बराबर हिस्सों में बांट दिया था. एक हिस्सा ट्विंकल खन्ना को और दूसरा रिंकी खन्ना के नाम कर दिया था. इस संपत्ति में काका का मशहूर बंगला आशीर्वाद भी शामिल था. हालांकि विवाद की वजह से आशीर्वाद को दोनों बेटियों ने बेच दिया.

    ये भी पढ़िए-48 Years Of Yadon Ki Barat: राजेश खन्ना को टक्कर देता था ये एक्टर, जीनत अमान के साथ हिट हुई थी जोड़ी

    ट्विंकल खन्ना भले ही एक्टिंग नहीं करती हैं लेकिन राइटर और फिल्म प्रोड्यूसर बन चुकी हैं. इसके अलावा एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं. ट्विंकल अमीर होने के साथ-साथ बेहद आलीशान जिंदगी जीने वाली एक्ट्रेस में शुमार हैं.

    Tags: Akshay kumar, Rajesh khanna, Twinkle khanna

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर