राजेश खन्ना को याद कर बोले दोस्त प्रकाश रोहरा- 'आखिरी दम तक शान की जिंदगी जिए काका, लेकिन'

राजेश खन्ना सदाबहार अभिनेता थे. (फोटो साभार: twinklerkhanna/Instagram)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) बेहद जिंदादिल और लोगों की मदद करने वाले एक्टर थे. लेकिन उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के कुछ ऐसे दोस्तों से झटका मिला था जिनकी काका ने करियर के शुरुआती दौर में मदद की थी. वह कहा करते थे ‘इस इंडस्ट्री में रिलेशनशिप फ्राइडे टू फ्राइडे (Friday To Friday) बदलती है’.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को दुनिया से गए 9 साल बीत गए. 18 जुलाई 2012 को कैंसर की वजह से राजेश खन्ना का निधन हो गया था. काका के नाम से फेमस एक्टर न सिर्फ अपने जमाने के सुपरस्टार रहे बल्कि एक शानदार शख्सियत भी थे. राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म ‘आनंद’ (Anand)  के डायलॉग्स आज भी दोहराए जाते हैं. इस फिल्म के कैरेक्टर को काका अपनी असल जिंदगी के काफी करीब पाते थे.

    प्रकाश रोहरा (Prakash Rohra) ने राजेश खन्ना की डेथ एनिवर्सरी पर कई यादें साझा की. प्रकाश एक म्यूजिक कंपनी के मालिक हैं, साथ ही राजेश खन्ना के खास दोस्त और बिजनेस पार्टनर थे. प्रकाश ने टाइम्स से बात करते हुए बताया कि ‘बेहद जिंदादिल इंसान थे. राजेश अपने जीवन के आखिरी पल तक राजा की तरह जिए. उनके जैसा उदास शख्स मैंने अपनी पूरी जिंदगी में नहीं देखा. मीडिया में उनकी फैमिली और फाइनेंशियल कंडीशन को लेकर जो कुछ भी बताया गया सब गलत है, क्योंकि मैं उनकी जिंदगी का गवाह हूं. मीडिया उनके बारे में जो कुछ भी लिखे लेकिन वह अक्सर कहते थे कि यही मीडिया है जिसने मेरे स्ट्रगल के दिनों में मदद की थी’.

    प्रकाश बताते हैं कि वह अक्सर कहते थे कि ‘हम खत्री हैं और हम लोग बेटियों को देते हैं उनसे कुछ लेते नहीं. डिंपल जी उनके आखिरी समय तक देखभाल करती रहीं. चौबीस घंटे उनके साथ रहती थीं. काकाजी के बीमार पड़ने से पहले भी मैंने उनकी बॉन्डिंग देखी है. अक्षय कुमार दोस्त की तरह थे. एक और बात मैं यहां बताना चाहूंगा कि काका जी और डिंपल को एक बार रेडियो स्टेशन से बुलावा आया. एक श्रोता ने डिंपल से उनकी खूबसूरती का राज पूछा तो काका जी ने माइक ले लिया और उनकी तरफ से बोले ‘मैं हूं’. एक बार ट्रिप पर जाने से पहले डिपल जी शॉपिंग करने गईं तो काका की फेवरेट सिगरेट और सन ग्लास लेकर आईं. लेकिन ट्रिप पर वह पहन नहीं रहे थे, जब डिंपल जी ने बहुत जोर दिया तो पहना और कहा ‘लग रहा हूं ना राजेश खन्ना ?’ बीमारी के समय काकाजी ने अपनी फिल्म ‘आनंद’ की एक DVD  अपने डॉक्टर को दी थी क्योंकि उनकी रियल लाइफ भी इस फिल्म के कैरेक्टर से काफी मिलती जुलती थी.

    ये भी पढ़िए-रुबीना दिलैक बड़े पर्दे पर धमाल को हैं तैयार, जल्द बॉलीवुड डेब्यू करेंगी 'किन्नर बहू'

    राजेश खन्ना के कुछ ऐसे दोस्तों ने उन्हें निराश किया था जिनकी काका ने करियर के शुरुआती दौर में मदद की थी. वह कहा करते थे ‘इस इंडस्ट्री में रिलेशनशिप फ्राइडे टू फ्राइडे बदलती है’. मुझे याद है कि अमिताभ बच्चन के हाथों लाइफ टाइम एचीवमेंट अवॉर्ड लेते समय एक प्रेस वाले ने पूछा था कि ‘वह और अमिताभ बच्चन एक साथ दोबारा क्यों नहीं आ सकते ?  काकाजी ने तुरंत बोला ‘क्यों नहीं ? लेकिन फिल्म बनाने वाला प्रोड्यूसर होना चाहिए’.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.