Home /News /entertainment /

‘दर्द’ के 40 बरस, राजेश खन्ना को गानों ने भी बनाया था सुपर स्टार, फिल्म में किया था डबल रोल

‘दर्द’ के 40 बरस, राजेश खन्ना को गानों ने भी बनाया था सुपर स्टार, फिल्म में किया था डबल रोल

'दर्द' 14 अगस्त 1981 में रिलीज हुई थी.

'दर्द' 14 अगस्त 1981 में रिलीज हुई थी.

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) हेमा मालिनी (Hema Malini) और पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) स्टारर फिल्म ‘दर्द’ (Dard) के 40 साल हो गए हैं लेकिन फिल्म का एक गाना आज भी दर्द के एहसास को ताजा कर देता है.

    40Years of Dard:हिंदी फिल्म निर्देशक अम्बरीश संगल (Ambarish Sangal) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘दर्द’ (Dard) 14 अगस्त 1981 को रिलीज हुई थी. राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) उन दिनों इंडस्ट्री में तहलका मचा रहे थे. एक के बाद हिट फिल्में देकर सभी निर्माता-निर्देशकों के चहेते बने काका की तूती बोल रही थी. फिल्म में जहां सुपरस्टार राजेश खन्ना थे तो वहीं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) थीं तो खूबसूरत एक्ट्रेस पूनम ढिल्लों (Poonam Dhillon) भी थीं. काका की सफलता में उनकी फिल्मों के गानों का योगदान भी कम नहीं था. राजेश खन्ना के खाते में आई फिल्मों में गाने भी बेहद शानदार रहे हैं. फिल्म ‘दर्द’ में एक गाना है जो 40 बरस बाद भी प्रेमी के छुअन के एहसास से सराबोर कर देता है.

    दर्द का गाना- ‘न जाने क्या हुआ जो तूने छू लिया’
    ‘दर्द’ फिल्म में संगीत खैय्याम (Khayyam) जैसे महान संगीतकार ने दिया था. फिल्म में यूं तो कई गाने थे जैसे ‘ऐसी हसीन चांदनी..’, ‘जगमग जगमग सी महफिल’, ‘प्यार का दर्द है…’ ‘अहले दिल’ सभी एक से बढ़कर एक सुमधुर हैं, लेकिन एक गीत ऐसा है जो आज भी जब बजता है तो प्रेम के अनूठे एहसास से प्रेमियों को भर देता है. वो गाना है ‘न जाने क्या हुआ जो तूने छू लिया’. जिन लोगों ने नहीं सुना है वो एक बार इसे सुने जरूर.

    राजेश खन्ना ने निभाया था डबल रोल
    ‘दर्द’ फिल्म में राजेश खन्ना ने डबल रोल प्ले किया था. इस फिल्म का मेन कैरेक्टर ‘दीपक’ एक ऐसे मर्डर के इल्जाम में फंस जाता है जो उसने किया ही नहीं होता है. हेमा मालिनी पब्लिक प्रोसेक्यूटर  के रोल में होती हैं. जो अपनी दलीलों से आजीवन कारावास की सजा दिलवाने में कामयाब रहती हैं. जबकि दीपक और सीमा दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं. सीमा का रोल हेमा ने किया था. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म सुपरहिट रही थी.

    ये भी पढ़िए-राजेश खन्ना का जादू सिर चढ़कर बोलता था, फैंस उनके स्टाइल को किया करते थे कॉपी

    हेमा मालिनी राजेश खन्ना की हिट फिल्म ‘दर्द’
    इस फिल्म में बेहतरीन अदाकारी के लिए राजेश खन्ना को बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला था. फिल्म के निर्माता श्याम सुंदर शिवदासानी थे. हेमा और राजेश की जोड़ी ने कई हिट फिल्में बॉलीवुड को दी उसमें ‘दर्द’ भी एक है. हालांकि हेमा ने कई मौके पर बताया है कि राजेश के अनप्रोफेशनल रवैये की वजह से उन्हें खासी दिक्कत होती थी.

    Tags: Hema malini, Rajesh khanna

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर