Home /News /entertainment /

बॉलीवुड ने राजेश खन्ना को दूसरा मौका नहीं दिया था: ‘रियासत’ के डायरेक्टर ने किया था खुलासा!

बॉलीवुड ने राजेश खन्ना को दूसरा मौका नहीं दिया था: ‘रियासत’ के डायरेक्टर ने किया था खुलासा!

असफलता के दर्द से वह कभी उबर नहीं पाए थे राजेश खन्ना . (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

असफलता के दर्द से वह कभी उबर नहीं पाए थे राजेश खन्ना . (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने आखिरी बार फिल्म ‘रियासत’ (Riyasat) में काम किया था. फिल्म की शूटिंग के दौरान डायरेक्टर अशोक त्यागी (Ashok Tyagi) ने राजेश खन्ना को बेहद करीब से देखा और समझा था. कुछ बीमारी की वजह से तो कुछ अपनी लाइफ में किए गए फैसलों की वजह से काका बेहद निराश रहते थे. राजेश खन्ना ने बेहद कामयाबी भरा दौर देखा है लेकिन उसके बाद मिली असफलता के दर्द से वह कभी उबर नहीं पाए थे.

अधिक पढ़ें ...

    राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने स्टारडम के दौर में जितनी खुशियां और शोहरत बटोरी थी, उसे देखकर हर एक्टर वैसा ही जीवन पाने की ख्वाहिश करता है. अपनी फिल्मी लाइफ में जबरदस्त सफलता हासिल कर चुके दिग्गज एक्टर ने अपने जीवन में काफी दर्द भी झेले थे. कोई कितना भी कामयाब ना हो जाए अगर उसकी फैमिली लाइफ अस्त-व्यस्त रहे तो यही सबसे बड़ी हार होती है. काका के नाम से फेमस एक्टर भले ही शोहरत की बुलंदियों पर रहे हों, लेकिन दिल के मामले में काफी दर्द झेला था. राजेश ने आखिरी बार फिल्म ‘रियासत’ में काम किया था. इस फिल्म के दौरान उनके साथ रहे लोगों ने देखा था कि कभी लाखों दिलों की धड़कन रह चुका एक्टर कितना तन्हा था.

    राजेश खन्ना बहुत शराब पीते थे
    ‘रियासत’ की शूटिंग के दौरान अशोक त्यागी ने राजेश खन्ना को बेहद करीब से देखा और समझा था. कुछ बीमारी की वजह से तो कुछ अपनी लाइफ में किए गए फैसलों की वजह से काका बेहद निराश रहते थे. शूटिंग के दौरान बिताए गए समय को याद करते हुए एक बार अशोक त्यागी ने बीबीसी को बताया था कि ‘राजेश खन्ना को शराब पीने की लत थी, लेकिन उनकी एक खास बात यह थी कि शूटिंग के दौरान शराब को हाथ भी नहीं लगाते थे, लेकिन जैसे ही शूटिंग खत्म होती वैसे ही शराब पीना शुरू कर देते थे’.

    बॉलीवुड ने राजेश खन्ना को दूसरा मौका नहीं दिया
    अशोक त्यागी ने बताया था कि ‘शराब ही उनके लिए जानलेवा बनी और इसके जिम्मेदार भी हम सब  फिल्म वाले ही हैं. राजेश खन्ना ने बेहद कामयाबी भरा दौर देखा है लेकिन उसके बाद मिली असफलता के दर्द से वह कभी उबर नहीं पाए थे’. ये दर्द ही उनके जीवन पर भारी पर पड़ गया. अगर उन्हें भी कमबैक करने का मौका मिला होता तो आज वह जिंदा होते, लेकिन बॉलीवुड ने उन्हें दूसरा मौका नहीं दिया. भगवान उनके जैसी कामयाबी किसी को ना दे अगर उसे उनके जैसी नाकामयाबी बख्शनी हो तो’.

    ये भी पढ़िए-Asrani B’day Spl: ‘अंग्रेजों के जमाने के जेलर’ असरानी सिर्फ हंसाते ही नहीं, अच्छा गाते भी हैं

    राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म ‘रियासत’
    राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म ‘रियासत’ उनके निधन के दो साल बाद रिलीज हुई थी. फिल्म 18 जुलाई 2014 में रिलीज हुई थी, लेकिन इसकी शूटिंग राजेश खन्ना ने पूरी कर ली थी. इस फिल्म की कहानी विजय सिरोही ने लिखी थी और निर्देशन अशोक त्यागी ने किया था. 70 के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना की शख्सियत को दिखाने के लिए फिल्म का प्लॉट ‘गॉडफादर’ से लिया गया था.

    Tags: Rajesh khanna

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर