Home /News /entertainment /

राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग देख डिंपल कपाड़िया भी सोच बैठी थीं ऐसा, पढ़िए पूरा किस्सा

राजेश खन्ना और मुमताज की बॉन्डिंग देख डिंपल कपाड़िया भी सोच बैठी थीं ऐसा, पढ़िए पूरा किस्सा

राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी सुपरहिट रही थी. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी सुपरहिट रही थी. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और मुमताज (Mumtaz) की जोड़ी की सफलता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कहा जाता था कि जिस फिल्म में ये दोनों होंगे तो फिल्म हिट होगी. दोनों की जोड़ी ने ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘रोटी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ जैसी फिल्मों में काम कर तहलका मचा दिया था. राजेश जब बीमार थे तो किसी से मिलना और बात करना पसंद नहीं करते थे,लेकिन मुमताज को देख खुश हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की सफलता की कहानी और दीवानगी को लेकर कई किस्से मशहूर हैं. कहते हैं कि राजेश खन्ना दिलदार भी बहुत थे,जिस पर उनका दिल आ जाता था,उसे मालामाल भी कर देते थे. लड़कियों के बीच तो काका की पॉपुलैरिटी गजब की थी तो वहीं फिल्मी एक्ट्रेस के साथ उनका रिश्ता भी बेहद शानदार था. उस जमाने में कई फिल्मी एक्ट्रेस राजेश के साथ सिर्फ इसलिए काम करना चाहती थीं कि उनकी पॉपुलैरिटी में भी इजाफा हो जाए साथ ही करियर भी सेट हो जाए, और ऐसा हुआ भी. राजेश की कई हीरोइनों के साथ शानदार जोड़ी जमी थी लेकिन मुमताज (Mumtaz) के साथ कुछ खास थी. इन दोनों की जोड़ी को पर्दे पर देख दर्शक दीवाने हो जाते थे. राजेश और मुमताज का रिश्ता भी कुछ ऐसा था कि जीवन के आखिरी पल तक रहा.

    राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी की सफलता का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कहा जाता था कि जिस फिल्म में ये दोनों होंगे तो फिल्म हिट होगी. दोनों की जोड़ी ने ‘दो रास्ते’, ‘सच्चा झूठा’, ‘आपकी कसम’, ‘रोटी’, ‘दुश्मन’, ‘बंधन’ जैसी फिल्मों में काम कर तहलका मचा दिया था. मीडिया की खबरों की माने तो मुमताज को राजेश पसंद करने लगे थे. एक बार तो राजेश खन्ना की वाइफ डिंपल कपाड़िया ने यहां तक कह दिया था कि ‘राजेश को मुमताज से ही शादी कर लेनी चाहिए थी’. इनकी जोड़ी देख किसी को भी रश्क हो जाए, फिर डिंपल तो काका की वाइफ थीं.

    राजेश खन्ना तो अब इस दुनिया में नहीं हैं,लेकिन एक बार बीमार काका से मिलने जब मुमताज पहुंची थी तो उन्हें देख रोने लगे थे. कैंसर से पीड़ित काका आखिरी पलों में बेहद शांत और भावुक हो गए थे.

    अस्पताल में भर्ती राजेश से मिलने जब मुमताज पहुंचीं तो उन्हें देख काका की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. राजेश के साथ आखिरी पलों तक साथ रहने वाले भूपेश रसीन नामक शख्स ने टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘अपने जीवन के आखिरी पलों में खामोश काका किसी से से बात करना भी पसंद नहीं करते थे. लेकिन जब मुमताज को देखा तो खुश हो गए और बात करने लगे.’

    ये भी पढ़िए-ट्विंकल खन्ना फिल्मों में फ्लॉप होकर भी हैं करोड़पति, राजेश खन्ना छोड़ गए थे करोड़ों की संपत्ति

    इसी दौरान राजेश खन्ना को जब पता चला कि मुमताज को भी कैंसर भी है तो ये सुनकर उनकी आंखों में आंसू आ गए. काफी देर तक मुमताज का हाथ अपनी हाथों में लिए रहे. दोनों दिग्गज एक्टर्स के बीच कुछ ऐसी बॉन्डिंग थी कि जीवन के आखिरी पल तक बनी रही. हालांकि मुमताज ने कैंसर पर विजय पा ली है और अब वह स्वस्थ हैं. मुमताज की शादी बिजनेसमैन मयूर माधवानी से हुई है.

    Tags: Dimple kapadia, Rajesh khanna

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर