होम /न्यूज /मनोरंजन /

राजेश खन्ना ने जब एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर दिया था बयान, इसलिए नहीं टूटी डिंपल कपाड़िया से शादी

राजेश खन्ना ने जब एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर दिया था बयान, इसलिए नहीं टूटी डिंपल कपाड़िया से शादी

 राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. (फाइल फोटो)

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. (फाइल फोटो)

राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) सबसे अधिक फी लेने वाले एक्टर थे. राजेश ने खन्ना तीन दशकों तक बॉलीवुड में राज किया है. हालांकि, राजेश खन्ना अपनी सुपरहिट फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी की वजह से भी हमेशा सुर्खियों में रहते थे. कभी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) तो कभी दूसरे एक्ट्रेस के साथ राजेश खन्ना का नाम अक्सर जुड़ता था.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. उनकी 60 और 70 के दशक में जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी. उस समय में राजेश खन्ना सबसे अधिक फी लेने वाले एक्टर थे. राजेश ने खन्ना तीन दशकों तक बॉलीवुड में राज किया है. हालांकि, राजेश अपनी सुपरहिट फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी की वजह से भी हमेशा सुर्खियों में रहते थे. कभी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) तो कभी दूसरे एक्ट्रेस के साथ राजेश खन्ना का नाम अक्सर जुड़ता था.

इस वजह से वो खूब सुर्खियों में भी रहते थे. ये तो सभी जानते थे कि डिंपल कपाड़िया खुद भी राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फैन थी. उस समय वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ रही थी. साथ ही उनकी और ऋषि कपूर के लिंक अप की खबरें हेडलाइन बना करती थी. लेकिन दोनों का रिश्ता अधिक समय तक नहीं चला और टूट गया. कहा जाता है कि राजेश खन्ना ने तुरंत ही डिंपल कपाड़िया को प्रपोज कर दिया. वो हालांकि तब राजेश खन्ना से 15 साल छोटी थीं.

राजेश खन्ना से शादी सपने के सच होने जैसा
लेकिन, डिंपल कपाड़िया ने भी उनके प्रपोजल को स्वीकार कर लिया और दोनों की 1973 में शादी हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने कहा था, ‘मेरे लिए राजेश खन्ना से शादी करना बहुत बड़ी बात थी. मुझे नहीं लगता कि मेरा सक्सेस सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी करने से ज्यादा बड़ी बात थी. मैं उनकी बहुत बड़ी फैन हुआ करती थी और ये किसी सपने के सच होने जैसा था.’ डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की दो बेटियां ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना हैं.

Rajesh khanna when open discussed about his affair with superstar actress

डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की 1973 में शादी हुई थी. (फाइल फोटो)

शादी टूटने के कगार पर पहुंची
हालांकि, सुपरस्टार राजेश खन्ना की चमक और डिंपल कपाड़िया के लिए प्यार दोनों घटता गया. कहा जाता है कि 80 के दशक के शुरुआती दिनों में कई फिल्में फ्लॉप होने की वजह से राजेश खन्ना को शराब की लत लग गई थी. उनकी और डिंपल कपाड़िया की शादी भी टूटने के कगार तक पहुंच गई थी.

राजेश खन्ना को पसंद आ गईं टीना मुनिम
हालांकि, डिंपल कपाड़िया हमेशा, हर अच्छे-बुरे समय में उनके साथ रहीं लेकिन राजेश खन्ना को टीना मुनिम पसंद आने लगी थीं. दोनों के अफेयर की खबरें भी लगातार छप रही थीं. एक समय ऐसा भी आया जब डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना को बिना बताए मॉरिशस पहुंच गई थीं. वहां राजेश खन्ना और टीना मुनिम ‘सौतन’ फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. वहां जाकर जानें क्या हुआ कि वो किसी को बिना कुछ बताए मुंबई लौट गईं और कभी दुबारा राजेश खन्ना के घर ‘आशीर्वाद’ नहीं गई.

इसलिए नहीं दिया तलाक
1985 में एक इंटरव्यू में डिंपल कपाड़िया ने कहा था ‘हमारे घर की खुशियां उसी दिन खत्म हो गई थी जब मैंने और राजेश खन्ना ने शादी की थी.’ डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना ओपन रिलेशनशिप में थे और कहा जाता है कि डिंपल कपाड़िया और सनी देओल एक दूसरे के करीब आ गए. लेकिन, तमाम अनबन के बाद भी राजेश खन्ना अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए अपने बेटियोंकी वजह से तैयार नहीं थे. इससे टीना मुनिम को झटका लगा और उन्होंने राजेश खन्ना को छोड़ दिया. बाद में भी राजेश खन्ना के लिंक अप की खबरें आती रहीं.

जब अफेयर पर बोले थे राजेश खन्ना
एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कहा था, ‘मैंने डिंपल से शादी रीबाउंड पर कर थी लेकिन टीना मेरे घाव पर बाम की तरह थी.’ कहा जाता है कि राजेश खन्ना ना अपनी शादी से खुश थे और ना ही टीना मुनिम के साथ खुश थे. वो अपनी शादी को भी कभी दूसरा मौका नहीं देना चाहते थे.

Tags: Dimple kapadia, Rajesh khanna

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर