लाइव टीवी

HBD Thalaiva: रजनीकांत कभी कुली का काम कर पालते थे परिवार, आज कहलाते हैं 'साउथ के भगवान'

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 7:55 AM IST
HBD Thalaiva: रजनीकांत कभी कुली का काम कर पालते थे परिवार, आज कहलाते हैं 'साउथ के भगवान'
रजनीकांत के फैंस उन्हें थलाइवा के नाम से बुलाते हैं.

रजनीकांत (Rajinikanth) ने 'अपूर्वा रागनगाल' से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली थी, जिसमें उनके साथ कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 7:55 AM IST
  • Share this:
मुंबईः साउथ के भगवान कहे जाने वाले रजनीकांत (Rajinikanth) आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने अलग अंदाज और स्टाइल के लिए पहचाने जाने वाले रजनीकांत अपने फैंस के बीच 'थलाइवा' (Thalaiva) के नाम से भी मशहूर हैं.

आर्थिक तंगी को देखते हुए बचपन गुजारने वाले रजनीकांत का असली नाम शिवाजी राव गायकवाड़ था, लेकिन फिल्मी दुनिया में कदम रखने के बाद वह रजनीकांत बन गए. वहीं, उनके फैंस उन्हें थलाइवा के नाम से बुलाते हैं.

 




 



View this post on Instagram




 

Double TAP if u ❤ . . . @rajnikanth_._ . . . . . Follow:@rajnikanth_._ Follow:@rajnikanth_._ . . . . . . . #rajnikanth #rajinikanth #rajinikanthstyle #rajinikanth #superstarrajinikanth #rajnikanth_._ #rajini #rajni #rajnikanthsir #rajinikanthpoliticalentry #rajinikanthfanclub #rajinikanthfan #soundaryarajinikanth #kishan_macha #hbdsuperstarrajinikanth #rajinikanthfans #happybirthdayrajinikanth#superstarrajinikanth #thalaiva #thalaivar #thalaivaa #thalaivaaaa #thalaivan #thalaivarfan #thalaivarforever #thalaiva


A post shared by rajinikanth (@rajnikanth_._) on






बात करें रजनीकांत (Rajinikanth) के बचपन की तो, जब वह पांच साल के थे तभी उनकी मां का निधन हो गया. मां के निधन के बाद परिवार की सारी जिम्मेदारी उन्हीं के कंधे पर आ गई, जिसके बाद उन्होंने कभी कुली का काम, तो कभी कंडक्टर की नौकरी कर अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाई.

 




रजनीकांत ने 'अपूर्वा रागनगाल' से तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली थी, जिसमें उनके साथ कमल हासन और श्रीविद्या भी थीं. कन्नड़ नाटकों के साथ अपने करियर की शुरुआत करने वाले रजनीकांत ने शायद ही सोचा होगा कि एक दिन वह घर-घर में इतने लोकप्रिय हो जाएंगे और जनता उन्हें 'साउथ का भगवान' और 'थलाइवा' जैसा नाम देगी.

 




कई नेगेटिव रोल करने के बाद आखिरकार रजनीकांत को नायक के रूप में काम करने को मिला. उन्हें एसपी मुथुरमन की फिल्म 'भुवन ओरु केल्विकुरी' में मेन लीड मतलब हीरो का रोल मिला और इसके बाद मुथुरमन और रजनीकांत की जोड़ी ऐसी जमी की दोनों ने 25 फिल्मों साथ काम किया.

 




अपनी दमदार एक्टिंग के साथ ही रजनीकांत अपने अलग अंदाज और स्टाइल को लेकर भी लोगों के बीच खासे पसंद किए जाते हैं. सिग्नेचर वॉक के साथ सिगरेट को फ्लिप करने वाला उनका अंदाज उनके फैंस को काफी पसंद है. खासकर साउथ में, उनके इस अनोखे अंदाज को काफी पसंद किया जाता है. कई लोग उनके इस अंदाज को कॉपी करने की कोशिश करते हैं. बता दें रजनीकांत का यह अंदाज सालों से ट्रेंड सेट करता आया है.

ये भी पढ़ें: रजनीकांत ने दिए बड़े संकेत, बोले-2021 में तमिलनाडु की राजनीति में होगा चमत्कार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 7:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर