लाइव टीवी

रजनीकांत को IFFI में मिलेगा ये बड़ा सम्मान, हाथ जोड़कर कहा 'धन्यवाद'

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 4:14 PM IST
रजनीकांत को IFFI में मिलेगा ये बड़ा सम्मान, हाथ जोड़कर कहा 'धन्यवाद'
रजनीकांत को मिलेगा सम्मान

रजनीकांत (Rajinikanth) को 50वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (International Film Festival of India) में सम्मानित किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 4:14 PM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को उनके करियर में कई पुरस्कारों और सम्मान से नवाजा जा चुका है. वहीं हाल ही में उन्हें और बड़ा सम्मान मिलने की खबर आ रही है. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को ऐसा ऐलान किया है, जिससे सुनने के बाद रजनीकांत के फैंस खुशी से उछल पड़ेंगे. प्रकाश जावड़ेकर ने घोषणा की है कि 50वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) (International Film Festival of India) में अभिनेता रजनीकांत को विशेष स्वर्ण जयंती पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. आईएफएफआई (IFFI) में रजनीकांत के अलावा कई और हस्तियों को भी सम्मानित किया जाएगा.

50वां भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव का ग्रैंड आयोजन गोवा में 20 से 28 नवंबर के बीच आयोजित होगा जिसमें देश विदेश की लगभग 250 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी. अभिनेता रजनीकांत को फिल्म जगत में दिए उनके योगदान के लिए तो सम्मानित किया ही जाएगा उनके अलावा एक मशहूर फ्रंड एक्ट्रेस को भी बड़ा पुरस्कार मिलने वाला है. प्रकाश जावड़ेकर ने इस आयोजन में विख्यात फ्रेंच अभिनेत्री इजाबेल हप्पर्ट को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किए जाने की भी घोषणा की है.


Loading...

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि महोत्सव के स्वर्ण जयंती वर्ष में सिनेमा के क्षेत्र में महिलाओं के योगदान को रेखांकित करते हुए पचास महिला फिल्मकारों की पचास फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी. वहीं खास बात ये भी है कि इस वर्ष रूस इस महोत्सव का भागीदार देश होगा. इस फिल्म महोत्सव का एक अहम हिस्सा अमिताभ बच्चन भी होंगे. दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने गए अभिनेता अमिताभ बच्चन की कुछ फ़िल्में भी आईएफएफआई में, प्रदर्शित की जाएंगी.



वहीं रजनीकांत ने इस सम्मान के ऐलान के बाद ट्विटर पर भारत सरकार को धन्यवाद कहा है. रजनीकांत ने ट्विटर पोस्ट में लिखा- 'भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में मुझे पतिष्ठित गोल्डन जुबली से सम्मनित किए जाने के ऐलान के लिए मैं भारत सरकार का धन्यवाद करता हूं'. इस पोस्ट के साथ रजनीकांत ने हाथ जोड़ने वाला इमोजी शेयर किया है. दूसरी तरफ रजनीकांत के फैंस के लिए भी ये खुशी की खबर है.

ये भी पढ़ें- Happy Birthday Shahrukh Khan: किंग खान के बारे में ये बातें जानते हैं आप?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 4:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...