अरुणाचल प्रदेश के MLA को चीनी बताने पर यूट्यूबर गिरफ्तार, राजकुमार और वरुण धवन ने भी लगाई लताड़

पारस यू ट्यूबर की राजकुमार और वरुण ने लगाई क्लास. (फोटो साभार : rajkummar_rao/varundvn
/Instagram)

पारस यू ट्यूबर की राजकुमार और वरुण ने लगाई क्लास. (फोटो साभार : rajkummar_rao/varundvn /Instagram)

यू ट्यूबर पारस सिंह उर्फ बंटी (Paras Singh ) ने कांग्रेस एमएलए पर नस्लभेदी टिप्पणी करके फंस गए हैं. पारस के वीडियो पर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और वरुण धवन (Varun Dhawan ) ने नाराजगी जताई है. अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने यू ट्यूबर पर कानूनी कार्रवाई के आदेश दे दिए थे जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

  • Share this:

मुंबई : 21 साल के पंजाब निवासी यूट्यूबर पारस सिंह (Paras Singh ) ने अरुणाचल प्रदेश को चीन का हिस्सा और एक एमएलए निनॉन्ग इरिंग (Ninong Ering) को चीन का बताने पर मामला गर्मा गया है. सोशल मीडिया पर इस मुद्दे पर बहस छिड़ गई है. हालांकि मामला बढ़ता देख अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू (Pema Khandu ) ने तुरंत कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया और यू ट्यूबर पारस को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मुद्दे पर बॉलीवुड के कलाकारों में भी नाराजगी है. एक्टर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) और वरुण धवन (Varun Dhawan )  और फिल्म मेकर अमर कौशिक ने इस तरह की नस्लभेदी टिप्पणी करने पर यूट्यूबर पारस की जमकर क्लास लगाई है.

राजकुमार राव और वरुण धवन ने इंस्टाग्राम पोस्ट में इस मामले से जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है. स्त्री,बाला और भेड़िया जैसी फिल्म बनाने वाले फिल्ममेकर अमर कौशिश के पोस्ट को राजकुमार राव ने रिपोस्ट किया है और यू ट्यूबर पारस की इस हरकत को असहनीय बताया तो वरुण धवन ने पोस्ट शेयर कर लिखा कि इतना समय अरुणाचल में बिताने के बाद अब हम सब को इस प्रदेश के बारे में शिक्षित करने की जरूरत है. बता दें कि हाल ही में अपनी अपकमिंग फिल्म भेड़िया की शूटिंग के लिए वरुण धवन काफी समय अरुणाचल प्रदेश में रहें.

(राजकुमार राव और वरुण धवन की इंस्टा स्टोरी)

बता दें कि अमर कौशिक ने अपनी पोस्ट में लिखा है 'अपने देश और इलाके के बारे में जानकारी न होना मूर्खता है और इस अज्ञानता को शेयर कर माहौल को जहरीला बनाया जाता है. ऐसी हरकत करने वाले बेवकूफों की कड़ी निंदा के साथ बताने की जरूरत है कि ऐसी ओछी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी'.
बता दें कि ईटानगर पुलिस ने  यूट्यूबर पारस सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था. अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के हस्तक्षेप के बाद लुधियाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि पारस ने अपनी इस टिप्पणी पर माफी मांग ली थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज