लाइव टीवी

राजकुमार राव ने किया खुलासा, खाने को नहीं थे पैसे, ऐसे भरते थे स्कूल फीस

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 9:38 PM IST
राजकुमार राव ने किया खुलासा, खाने को नहीं थे पैसे, ऐसे भरते थे स्कूल फीस
राजकुमार राव ने किया खुलासा, खाने को नहीं थे पैसे, ऐसे भरते थे स्कूल फीस

एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. नेशनल अवॉर्ड जीत चुके राजकुमार राव ने कई हिट फिल्में की हैं. लेकिन उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 9:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) बॉलीवुड (Bollywood) में अपनी खास पहचान बना चुके हैं. नेशनल अवॉर्ड जीत चुके एक्टर राजकुमार राव ने कई बड़ी हिट फिल्में की हैं. लेकिन उनके लिए इस मुकाम तक पहुंचना आसान नहीं रहा. हाल ही में एक इंटरव्यू में राजकुमार राव ने अपने स्ट्रगल के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था कि उनके पास खाने और रहने तक के लिए पैसे नहीं होते थे. बता दें कि राजकुमार राव का जन्म हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ. वह एक निम्न मध्यवर्गीय परिवार से आते हैं.

राजकुमार राव ने अपनी फिल्म 'मेड इन चाइना' के प्रमोशन के लिए वेबसाइट पिंकविला को दिये इंटरव्यू में बताया कि एक समय ऐसा था जब उनके खाते में सिर्फ 18 रुपये थे. राजकुमार ने बताया, 'एक वक्त तो मुझे पैसे की इतनी दिक्कत थी कि फीस भरने को भी पैसा नहीं था. पैसा न होने की वजह से दो साल तक मेरे टीचर्स ने मेरी स्कूल फीस भरी थी.' राजकुमार राव बताते हैं कि मैं जब मुंबई आया तो घर का किराया और दूसरे खर्च के लिए 15 से 20 हजार रुपये की जरूरत होती थी. जबकि पैसे होते नहीं थे. कई बार ऐसा होता था कि खाने के लिए भी कुछ नहीं होता था.

राजकुमार ने बताया कि ये वो समय था जब मैं और मेरा दोस्त विनोद बाइक पर ऑडिशन देने के लिए जाते थे. जब पहुंचते थे तो बाइक पर पूरा चेहरा धूल में गंदा हो जाता था. तब हम दोनों दोस्त गुलाबजल से चेहरा साफ करके ऑडिशन के लिए चले जाते थे.

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित एक्टर राजकुमार राव को पहचान फिल्‍म 'काई पो चे' से मिली. इससे पहले उन्होंने 'लव सेक्‍स और धोखा' और 'रागिनी एमएमएस' जैसी फिल्‍मों में भी काम किया. राजकुमार राव के नाम पर न्यूटन, स्त्री, बरेली की बर्फी, सिटी लाइट्स, शाहिद, एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा, क्वीन, अलीगढ़, गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्में हैं.

ये भी पढ़ें -

लेडी गागा ने ट्वीट किया संस्कृत का श्लोक, सोशल मीडिया पर मचा तहलका
IIFA Awards 2019: दीपिका को Kiss करने के बाद अवॉर्ड लेने पहुंचे रणवीर सिंह, Video Viral

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 9:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...