जेल में चलाते थे एक्टिंग की पाठशाला, बीवी ने दिया मुश्किल वक्त में साथ

राजपाल ने बताया कि इस दौर ने उन्हें और पत्नी को और करीब ला दिया. वो अपनी वापसी और अपने डिप्रेशन में न जाने का पूरा श्रेय अपनी पत्नी को देते हैं.

Urvashi Urvashi | News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 2:12 PM IST
जेल में चलाते थे एक्टिंग की पाठशाला, बीवी ने दिया मुश्किल वक्त में साथ
राजपाल यादव
Urvashi Urvashi | News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 2:12 PM IST
1997 से फिल्मों और टीवी की दुनिया में सक्रिय राजपाल यादव को लोग घर घर में पहचानते हैं. 20 से ज्यादा सालों से एक्टिंग के क्षेत्र में सक्रिय किसी भी अभिनेता का एक चेक बाउंस के लिए जेल चले जाना बहुत हैरान करता है. लेकिन जब साल 2013 में राजपाल यादव को जेल हुई तो मीडिया में बड़ी सुर्खियां नहीं बनी और 10 दिन जेल के बाद उन्हें तीन महीने सिविल कैद में भी रखा गया. ये दौर इस अभिनेता के लिए बेहद मुश्किल था लेकिन वो टूटे नहीं. न्यूज़ 18 हिंदी के साथ खास बातचीत में उन्होंने बताया कि कैसे जेल के दिनों में भी उन्होंने अभिनय से नाता नहीं तोड़ा और कैसे वो पूरी ज़िंदादिली से वापसी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- लड़की के साथ एक्ट्रेस ने करवाया विवादित फोटोशूट, लग गया बैन

राजपाल यादव बताते हैं कि साल 1997 में वो एक अनजाने अभिनेता थे जो अपनी शुरुआत कर रहे थे और अब वो एक परिपक्व शुरुआत करने के मूड में हैं. राजपाल का मानना है कि वो अपनी प्रेरणा हॉलीवुड के कलाकारों को मानते हैं जो 40 साल की उम्र में खुद को रिटायर नहीं मानते बल्कि 40 साल की उम्र में खुद को बड़ा बनाते हैं.

जेल का सफर

कभी अक्षय कुमार, परेश रावल, अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों के साथ काम कर चुके राजपाल को जेल हो जाना वाकई एक दुखद समय था. इस पूरे मामले को वो दोहराना नहीं चाहते थे लेकिन एक लोन की रकम न चुका पाने के चलते उन्हें अदालत से सज़ा हुई थी.

राजपाल ने बताया कि कई बार ज़िंदगी में बुरे और अच्छे क्षण आते हैं. वो एक दौर था जिससे वो और बेहतर बन कर निकले हैं.


Loading...

उन्होंने बताया कि वो जेल में राजपाल की पाठशाला के नाम से एक वर्कशॉप चलाते थे. इस वर्कशॉप में वो जेल के कैदियों को अभिनय की क्लास देते थे. वो लोगों को सिखाते थे कि कैसे ज़िंदगी के अच्छे – बुरे अनुभवों की यादों को चेहरे पर उतारा जा सकता है. अब राजपाल इस वर्कशॉप का एक संस्करण बाहर आम लोगों के लिए भी लाने वाले हैं.

मुश्किल दौर में पत्नी थीं सबसे बड़ा सहारा 
राजपाल ने बताया कि उनके सबसे बुरे समय में उनके सबसे करीब उनकी पत्नी रहीं थी. उनकी पत्नी ने उनका हमेशा साथ दिया. बॉलीवुड में भी उनके कई साथी थे जो आसपास रहे. उनका साथ दिया. लेकिन अंधेरों से भरे उस दौर में उनकी पत्नी हमेशा एक स्तंभ की तरह उनके साथ खड़ी रहीं. ऐसे में राजपाल ने बताया कि इस दौर ने उन्हें और पत्नी को और करीब ला दिया. वो अपनी वापसी और अपने डिप्रेशन में न जाने का पूरा श्रेय अपनी पत्नी को देते हैं.



राजपाल यादव ने कहा कि फिल्मी दुनिया के कुछ साथियों ने मानसिक तौर पर साथ दिया लेकिन उस दौरान एक सहारे की तरह उनकी पत्नी ही उनके साथ खड़ी थी. अब राजपाल जल्द ही वरुण धवन के साथ फिल्म ‘कुली नं 1’ के सीक्वल ‘कुली नं 2’ में दिखने वाले हैं.

 
First published: June 20, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...