• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Rang De Basanti : आमिर खान ने जब ऋतिक रोशन से कहा था, 'कर ले अच्छी फिल्म है'

Rang De Basanti : आमिर खान ने जब ऋतिक रोशन से कहा था, 'कर ले अच्छी फिल्म है'

'रंग दे बसंती' में आमिर खान चाहते थे कि ऋतिक रोशन काम करें.(फोटो साभार: hrithikroshan/amirkhanactor_/Instagram)

'रंग दे बसंती' में आमिर खान चाहते थे कि ऋतिक रोशन काम करें.(फोटो साभार: hrithikroshan/amirkhanactor_/Instagram)

राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) ने फिल्म ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti) में करण सिंघानिया के रोल के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को लेना चाहते थे. आमिर खान (Aamir Khan) बकायदा इसके लिए ऋतिक से मिलने भी गए थे.

  • Share this:

    मुंबई: राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti)  के रिलीज हुए 15 साल बीत चुके हैं. इस फिल्म मेकिंग से जुड़ी तमाम कहानियां बॉलीवुड के गलियारों में चर्चित है. फिल्म  न सिर्फ अपनी क्रांतिकारी कहानी के लिए पसंद की गई थी बल्कि इस फिल्म के डायरेक्टर राकेश को भी पॉपुलर बना दिया. राकेश ने खुलासा किया है कि आमिर खान (Aamir Khan)  ‘रंग दे बसंती’ में करण सिंघानिया का रोल निभाने के लिए ऋतिक रोशन से मिलने उनके घर गए, इस रोल के लिए बकायदा ऋतिक को मनाने की भी कोशिश की थी.  हालांकि इस रोल को तमिल एक्टर सिद्धार्थ ने निभाया था.

    राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ (Stranger in the Mirror) में फिल्म ‘रंग दे बसंती’ की मेकिंग के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया है. इस फिल्म में करण सिंघानिया के रोल के लिए एक्टर को सेलेक्ट करना आसान नहीं था. राकेश बताते हैं कि इस रोल के लिए फरहान अख्तर, अभिषेक बच्चन से लेकर ऋतिक रोशन तक को एप्रोच किया गया था. ‘हर फेमस एक्टर करण के रोल को ठुकरा दे रहा था. मैंने सबसे पहले फरहान को ऑफर किया, उस वक्त वह एक यंग डायरेक्टर थे, इससे पहले उन्होंने एक्टर के तौर पर काम नहीं किया था. खुद उस वक्त फरहान एक्टिंग के बारे में नहीं सोचते थे इसलिए वह मेरे ऑफर पर आश्चर्यचकित रह गए. इसके बाद अभिषेक बच्चन को इस रोल के बारे में बताया, उन्होंने भी दिलचस्पी नहीं दिखाई’.

    (फोटो साभार: rakeyshommehra/Instagram)

    यह भी पढ़िए-‘रंग दे बसंती’ में सोहा अली खान संग किसिंग सीन पर बोले आर माधवन- ‘सैफ के बारे में सोचकर ही…’

    राकेश अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखते हैं कि ‘मैंने आमिर खान से इस रोल के लिए ऋतिक रोशन से बात करने के लिए कहा. ऋतिक के घर आमिर गए और कहा कि ‘ये एक अच्छी फिल्म है कर ले’, लेकिन बात नहीं बन पाई. फाइनली फिल्म की शूटिंग से ठीक एक महीने पहले इस रोल के लिए साउथ एक्टर सिद्धार्थ को साइन किया. सिद्धार्थ ने इससे पहले हिंदी फिल्म नहीं की थी’. ये फिल्म 26 जनवरी 2006 को रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज