पुराने जमाने में ऐसे बांधी जाती थी राखी!

राखी पर लिखी इस स्टोरी में एक ऐसी बात जानने को मिलेगी जो कई बार व्हाट्सऐप या इंटरनेट के जरिए आपके मोबाइल तक पहुंची होगी.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 6:50 AM IST
पुराने जमाने में ऐसे बांधी जाती थी राखी!
Symbolic Image
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 6:50 AM IST
JUST FOR FUN

आपने सोशल मीडिया पर कई मीम देखे होंगे. कई मौकों और त्योहारों पर इंटरनेट की दुनिया में अलग-अलग तरह के जोक्स और मीम्स देखने को मिलते हैं. अब राखी (Rakhi 2019) का मौका इससे कैसे अछूता रह सकता है. राखी पर भी कई तरह के जोक वायरल होते हैं.

आपने सुना ही होगा 'लड़कों में दहशत, राखी का त्योहार है करीब' या 'राखी हमले से बचने के लिए घर से बुर्का पहन कर निकल रहे हैं लड़के'. इस तरह के ना जाने कितने जोक हमें देखने को मिलते हैं. इनमें से एक है ये जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं कि पुराने जमाने में राखी कैसे बांधी जाती थी.

यहां बात एक्ट्रेस राखी की हो रही है. साथ में चर्चा है उस सीन की जहां राखी को किडनैप कर लिया जाता है. जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि राखी को एक पिलर से बांधा हुआ है. बस यहीं से तस्वीर उठाकर ये जोक वायरल कर दिया जाता है कि पुराने जमाने में राखी ऐसे बांधी जाती थी. तो समझ गए आप कि पुराने जमाने में राखी कैसे बांधी जाती थी ;)

rakhi

राखी की यही तस्वीर हर साल ट्विटर पर ट्रेंड करती है और लोग इसे #Rakshabandhan के साथ शेयर करते हैं. तो अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आ जाए तो ये ना समझें कि इसमें आपको कोई विशेष ज्ञान दिया जा रहा है या फिर ये कि पुराने जमाने में राखी किसी और तरह से बांधी जाती थी.

यह भी पढ़ें:
Loading...

रक्षाबंधन पर बहन को याद कर भावुक हुए धर्मेंद्र, ट्वीट की तस्वीर
First published: August 15, 2019, 6:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...