Home /News /entertainment /

Raksha Bandhan 2021: बॉलीवुड के इन 5 सुपरहिट गानों के साथ मनाएं 'रक्षाबंधन' का त्यौहार

Raksha Bandhan 2021: बॉलीवुड के इन 5 सुपरहिट गानों के साथ मनाएं 'रक्षाबंधन' का त्यौहार

गाना 'मेरी प्यारी बहनिया' रक्षा बंधन के त्यौहार पर खूब बजता है. (फोटो साभारः YouTube@VideoGrab)

गाना 'मेरी प्यारी बहनिया' रक्षा बंधन के त्यौहार पर खूब बजता है. (फोटो साभारः YouTube@VideoGrab)

रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के त्यौहार को बॉलीवुड ने बड़ी खूबसूरती के साथ अपने कुछ गानों में पिरोया है. इन 5 सुपरहिट गानों (Raksha Bandhan Songs) में भाई-बहन (Brother and Sister) के आपसी प्यार और सम्मान को बयां किया गया है.

    नई दिल्लीः आज देश भर में रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते का प्रतीक यह त्यौहार भारतीय संस्कृति में खास महत्व रखता है. आज (22 अगस्त) के दिन सभी भाई अपनी बहन को रक्षा का वचन देते हैं. आइए, इस बार भी इस खूबसूरत त्यौहार को बॉलीवुड के सुपरहिट गानों  के साथ मनाएं.

    बॉलीवुड में भाई-बहन के खूबसूरत रिश्ते पर यूं तो कई शानदार गाने बने हैं, पर यहां बॉलीवुड के टॉप 5 सुपरहिट गानों (Raksha Bandhan superhit Songs) के बारे में बता रहे हैं. आप भी इनके साथ रक्षा बंधन के त्यौहार को खास बनाएं.


    भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना: यह गाना 1959 में आई फिल्म ‘छोटी बहन’ का है. लता मंगेशकर ने इस गानों को अपनी आवाज दी है, जबकि शैलेंद्र ने इसके बोल लिखे हैं. शंकर-जयकिशन ने गाने का संगीत तैयार किया है.

    बहना ने भाई की कलाई से: यह गाना बेहद खूबसूरत है, जिसे सुमन कल्याणपुर ने गाया है. यह गाना 1974 में आई फिल्म ‘रेशम की डोरी’ का है, जिसमें धर्मेंद्र और सायरा बानो ने लीड रोल निभाया था. इस गाने के बोल गीतकार इंदीवर ने लिखे थे.

    फूलों का तारों का: इस गाने को लता मंगेशकर और किशोर कुमार ने मिलकर गाया है. यह फिल्म ‘हरे राम हरे कृष्णा’ का गाना है. आर डी बर्मन ने गाने का संगीत तैयार किया था, जबकि आनंद बख्शी ने इसके बोल लिखे थे.


    मेरे भैया मेरे चंदा: यह गाना फिल्म ‘काजल’ का है, जिसे आशा भोंसले ने गाया है. इस गाने ने भाई-बहन के रिश्ते को बड़ी खूबसूरती के साथ बयां किया है. फिल्म ‘काजल’ से मीना कुमारी और धर्मेंद्र जैसे सितारे जुड़े थे.


    मेरी प्यारी बहनिया: फिल्म ‘सच्चा झूठा’ का यह गाना बेहद मशहूर है. 1970 में आई इस फिल्म में राजेश खन्ना, विनोद खन्ना और मुमताज ने लीड रोल निभाए थे. किशोर कुमार ने यह गाना गाया था, जो रक्षाबंधन के त्यौहार पर खूब बजता है.

    Tags: Bollywood Hits, Raksha Bandhan 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर