लाइव टीवी

राम गोपाल वर्मा से अफेयर के कारण बर्बाद हुआ था उर्मिला मांतोडकर का करियर?

News18Hindi
Updated: April 7, 2020, 6:31 AM IST
राम गोपाल वर्मा से अफेयर के कारण बर्बाद हुआ था उर्मिला मांतोडकर का करियर?
रामगोपाल वर्मा अपने बयानों की वजह से अक्सर ही चर्चा में रहते हैं.

राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) का आज जन्मदिन है. उन्होंने बॉलीवुड की कुछ बेहद शानदार फिल्में दी हैं. साथ ही उनकी निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रहती है.

  • Share this:
मुंबई. भारतीय सिनेमा के बेहद जाने-पहचाने नाम राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) एक वक्त में सिनेमा के फैक्ट्री कहे जाते थे. अनुराग कश्यप जैसे सिनेमाकार इसी फैक्ट्री से तपकर निकले हैं. हालांकि अब ये माना जाता है कि इस फैक्ट्री की गाड़ी पटरी से उतर गई है. अब राम गोपाल वर्मा की चर्चा उनकी फिल्मों की बजाए उनकी जिंदगी से होती है. हालांकि उनकी जिंदगी आज से नहीं, जिन दिनों वो अपने करियर के शीर्ष पर थे भी उनके निजी जीवन के किस्से फिल्मी मैगजीन्स में छाए रहते थे.

ऐसा ही एक किस्सा उनका और उनकी बेहद सफल फिल्मों की अभिनेत्री उर्म‌िला मांतोंडकर का है. बताते हैं 1995 में आई फिल्म 'रंगीला' के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयरअवॉर्ड भी मिला था. यह फिल्म राम गोपाल वर्मा की थी. इसके बाद उर्मिला थमीं नहीं. उन्होंने 'सत्या', 'पिंजर', 'जुदाई' और 'कौन' जैसी कई शानदार फिल्में कीं. इनमें ज्यादातर फिल्मों राम गोपाल वर्मा कनेक्‍शन है.

दरअसल, राम गोपाल वर्मा की फिल्में अपनी अलग क्राफ्ट के लिए जानी जाती हैं. रामू ने अपने करियर की शुरुआत तेलगू इंडस्ट्री से साल 1989 से की थी. लेकिन उन्होंने तेलगू ठीक बाद उसी फिल्म को हिन्दी में बनाया. इसके बाद उनका हिन्दी तेलगू प्यार चलता रहा. साल 1995 में उन्होंने एक अदद हिन्दी फिल्म 'रंगीला' बनाई. इसके बाद दौड़, सत्या, कौन, मस्त, जंगल, कंपनी, भूत, नाच, सरकार, निशब्द' तक जबर्दस्त फिल्में बनाईं. इसी दौरान वे 'शूल, दिल से जैसी फिल्‍में प्रोड्यूस करते रहे और लिखते भी रहे.



इस पूरे दौर में उन पर उर्मिला मांतोडकर का बुखार चढ़ा रहा. असल में रामू के साथ एक खास किस्म बात देखी जाती है. वो जिस अभिनेता-अभिनेत्री के साथ काम करते हैं उसी के साथ दूसरी फिल्में भी बनाने लगाते हैं. उनके बेहद पसंदीदा कलाकारों में अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेयी, उर्मिला मांतोडकर, अजय देवगन, नाना पाटेकर, विवेक ओबेरॉय हैं.



उसी दरम्यान रामू से उर्मिला का अफेयर जबरदस्त सुर्खियों में रहा. हालांकि दोनों ने अफेयर को लेकर कभी बात नहीं की. बताया जाता है कि उर्मिला के करियर को टॉप पर पहुंचाने में राम गोपाल वर्मा ने काफी मदद की थी और कहा जाता है कि उन्हीं की वजह से ही उर्मिला का करियर बर्बाद भी हुआ.

यह भी पढ़ेंः कनिका कपूर को अस्पताल से छुट्टी तो मिली लेकिन अभी करना होगा ये काम

कुछ समय बाद रामू के साथ भी यही हुआ. रामू ने शोले की नकल पर 'राम गोपाल वर्मा की आग' बनाई तो काफी विवाद हुआ. यहीं से रामू की गाड़ी पटरी से उतरने लगी. 'सरकार राज', फूंक, रण, रक्त चरित्र, सत्या 2, राउडी, सरकार 3 जैसी कई फिल्में उन्होंने बनाई लेकिन खोई साख वापस नहीं ला सके. अब वो पीएम मोदी के दीया जलाने के आह्वान पर सिगरेट जलाने के लिए चर्चा में आते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 6:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading