Home /News /entertainment /

मनी लॉन्ड्रिंग केस: करीना कपूर के कजिन अरमान जैन को ED ने भेजा समन

मनी लॉन्ड्रिंग केस: करीना कपूर के कजिन अरमान जैन को ED ने भेजा समन

अरमान जैन को टॉप्स ग्रुप से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है.

अरमान जैन को टॉप्स ग्रुप से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तलब किया है.

अरमान जैन (Armaan Jain) ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर की बहन रीमा जैन के बेटे हैं. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग के साथ उनके घनिष्ठ संबंधों के कारण इस मामले में अरमान जैन नाम सामने आया है.

    मुंबई. पिछले कुछ समय से कपूर खानदान की परेशानियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. राजीव कपूर के निधन के बाद अब बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर और राज कपूर (Raj Kapoor) के नाती अरमान जैन (Armaan Jain) कानूनी मुसीबत में फंस गए हैं. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उन्हें टॉप ग्रुप से जुड़े एक मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money laundering Case) में तलब किया गया, जिसकी जांच एजेंसी द्वारा की जा रही है.

    अरमान जैन (Armaan Jain) ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर की बहन रीमा जैन के बेटे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने मंगलवार को उनके मामा राजीव कपूर के निधन के कुछ घंटे पहले ही अरमान के मुंबई स्थित आवास पर छापा मारा था. जांच के दौरान ईडी को निजी फर्म से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में अरमान जैन के लिंक के कुछ सबूत मिले थे.

    बताया जा रहा है कि शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के बेटे विहंग के साथ उनके घनिष्ठ संबंधों के कारण इस मामले में अरमान जैन नाम सामने आया है. अरमान जैन से पहले इस मामले में ईडी और भी कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है. वहीं प्रताप सरनाइक से भी इस मामले में पूछताछ हो चुकी है. रणबीर कपूर, करीना कपूर और करिश्मा कपूर उनके कजिन भाई बहन है.

    ईडी को निजी फर्म, टॉप सिक्योरिटी ग्रुप और सरनाईक के बीच संदिग्ध लेनदेन के कुछ सबूत मिले थे. इसके बाद 24 नवंबर को प्रताप सरनाईक के घर और फर्म के ठिकानों पर छापेमारी के बाद उनसे पांच घंटे तक पूछताछ भी की गई थी. इस मामले में टॉप सिक्योरिटीज ग्रुप के प्रमोटर और सरनाईक के करीबी अमित चंदोले को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

    Tags: Armaan Jain

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर