होम /न्यूज /मनोरंजन /

रणबीर कपूर बॉलीवुड डेब्यू से पहले ऑस्कर नॉमिनेटेड शॉर्ट फिल्म में कर चुके हैं काम, देखिए VIDEO

रणबीर कपूर बॉलीवुड डेब्यू से पहले ऑस्कर नॉमिनेटेड शॉर्ट फिल्म में कर चुके हैं काम, देखिए VIDEO

रणबीर कपूर की शॉर्ट फिल्म ‘कर्मा’ . (Photo Credits : Bandra Film Festival/Youtube )

रणबीर कपूर की शॉर्ट फिल्म ‘कर्मा’ . (Photo Credits : Bandra Film Festival/Youtube )

रणबीर कपूर (Ranbir kapoor) की शॉर्ट फिल्म ‘कर्मा’ (Karma) में एक पिता की जद्दोजहद को दिखाया है, क्योंकि उसका बेटा फांसी पर चढ़ने वाला है.

    मुंबई. बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir kapoor)  अपनी शानदार एक्टिंग से कई फिल्मों को सफल बना चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये एक्टर बॉलीवुड डेब्यू से पहले ही ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म में काम कर चुके हैं. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सांवरिया’ (Saawariya) से 2007 में रणबीर ने बॉलीवुड डेब्यू किया था. लेकिन इससे पहले ही एक्टर शॉर्ट फिल्म 'कर्मा' में काम कर चुके थे. इस फिल्म को  हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लेजेंड डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बी आर चोपड़ा के ग्रैंडसन अभय चोपड़ा ने निर्देशित किया था. 2004 में  रणबीर ने इस फिल्म में काम किया था. उन दिनों एक्टर फिल्म इंस्टीच्यूट में पढ़ाई कर रहे थे. इस फिल्म को स्टूडेंट ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था.

    26 मिनट की फिल्म ‘कर्मा’  में रणबीर कपूर के अलावा शरत सक्सेना, मिलिंद जोशी, सुशोवन बनर्जी जैसे स्टार्स ने काम किया हैं. अभय चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की कहानी पिता और बेटे के रिश्तों पर पर आधारित है. फिल्म में दिखाया गया है जब एक बेटे को मौत की सजा सुनाई जाती है तो एक पिता कितना बेबस महसूस करता है. सोचता है कि क्या उसे किसी की जान लेने का अधिकार है. इसी की जद्दोजहद को फिल्माया गया है.

    बता दें कि यह शॉर्ट फिल्म उस समय रिलीज नहीं हो पाई थी. अब  फाइनली इस फिल्म को 'बांद्रा फिल्म फेस्टिवल' के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम की गई है.



    बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए फिल्म के डायरेक्टर अभय चोपड़ा ने ऋषि कपूर और नीतू सिंह के बेटे के काम की तारीफ की है. अभय ने बताया कि ‘रणबीर के खून में ही एक्टिंग है’. ‘बांद्रा फिल्म फेस्टिवल’ पर दर्शकों के रिस्पॉस से अभय बेहद खुश हैं. बता दें कि ‘बांद्रा फिल्म फेस्टिवल’  फिल्म कारवां और यू ट्यूब का एक साझा प्रयास है. इसके माध्यम से उभरते कलाकारों के काम को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर दर्शकों के सामने लाने की कोशिश है.undefined

    Tags: Ranbir kapoor, Sanjay leela bhansali

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर