होम /न्यूज /मनोरंजन /ऋषि कपूर के जाने के बाद बदली रणबीर की लाइफ, याद कर हुए भावुक, बोले- जब पिता की मौत...

ऋषि कपूर के जाने के बाद बदली रणबीर की लाइफ, याद कर हुए भावुक, बोले- जब पिता की मौत...

रणबीर कपूर एक इवेंट में अपने पापा ऋषि कपूर के पैर छूते हुए. (फोटो साभारः Instagram @ranbir_kapoooor)

रणबीर कपूर एक इवेंट में अपने पापा ऋषि कपूर के पैर छूते हुए. (फोटो साभारः Instagram @ranbir_kapoooor)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने कहा, "मुझे एक बच्ची का आशीर्वाद मिला है. मुझे पिछले साल आलिया से शादी करने का सौभाग्य मिल ...अधिक पढ़ें

मुंबई. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने पिछले साल नवंबर में बेटी राहा के पापा बने. पत्नी आलिया भट्ट (Alia Bhatt) ने नन्ही परी को जन्म दिया. इन दिनों दोनों पैरेंट्सहुड को एन्जॉय कर रहे हैं. लेकिन रणबीर का मानना है कि पिछले 3 साल उनकी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए. इन उतार-चढ़ाव ने उन्हें एक कलाकार के रूप में बदल दिया. रणबीर ने तीन साल पहले अप्रैल 2020 में अपने पिता और प्रतिभाशाली एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) को खो दिया था. उनका निधन कैंसर से हुआ था. उनके निधन के दो साल बाद उन्होंने ‘ब्रह्मास्त्र’ की को-एक्ट्रेस और लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड से शादी की और नवंबर में पिता बने.

रणबीर कपूर इन दिनों अपकमिंग फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ (Tu Jhuthi Mein Makkar) का प्रमोशन कर रहे हैं. प्रमोशन के बीच उन्होंने पिता ऋषि कपूर के खोने के बाद आए बदलावों पर बात की. उन्होंने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा, “किसी व्यक्ति के जीवन में सबसे बड़ी बात तब होती है जब आप अपने माता-पिता में से किसी एक को खो देते हैं. यह सच में बहुत दुख देने वाला है…”

रणबीर कपूर ने आगे कहा, “खासतौर पर जब आप 40 की उम्र के करीब आ रहे हैं, यही वह समय है जब आमतौर पर ऐसा कुछ होता है… कुछ भी आपको इसके लिए तैयार नहीं करता है, लेकिन यह परिवार को करीब लाता है. यह आपको जीवन को समझने में मदद करता है. इससे बहुत सारी अच्छी और बुरी चीजें निकलती हैं…”

ब्रह्मास्त्र देखने पर आती है पिता की यादः रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने कहा,”यह एक कलाकार के रूप में आपको प्रभावित करता है, लेकिन मुझे लगता है कि कोई इसे तुरंत नहीं बता सकते. शायद कुछ सालों बाद… जब मेरे पिता (ऋषि कपूर) कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था, उस समय मैं ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘शमशेरा’ पर काम कर रहा था. अब जब मैं ‘ब्रह्मास्त्र’ देखता हूं, तो उनसे जुड़ी यादें याद आती हैं.

शूटिंग करते वक्त याद आते थे पिता के कैंसर ट्रीटमेंटः रणबीर कपूर

रणबीर कपूर ने आगे कहा, “लेकिन कुछ सीन मुझे दिखाई देते हैं और मुझे कुछ पल याद आते हैं… जैसे ‘ओह! इस समय, उनकी कीमोथेरेपी चल रही है या वे वेंटिलेटर पर हैं…’ लेकिन यह आपकी मदद कैसे करता है, मुझे सच में कुछ सालों तक इसका एहसास नहीं होगा,”

Tags: Ranbir kapoor, Rishi kapoor

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें