Home /News /entertainment /

ranbir kapoor shamshera insulting hindu sentimentals as sanjay dutt wearing tilak rk

रणबीर कपूर-संजय दत्त की 'शमशेरा' हुई बुरी तरह ट्रोल, लोग बोले- बॉलीवुड ने फिर की हिंदुओं की भावनाएं आहत

'शमशेरा' का बायकॉट करने की उठी मांग.  (फोटो साभारः Instagram @_vaanikapoor_)

'शमशेरा' का बायकॉट करने की उठी मांग. (फोटो साभारः Instagram @_vaanikapoor_)

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और संजय दत्त की 'शमशेरा' (Shamshera) का हाल में ट्रेलर लॉन्च हुआ है. फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से फिल्म और इसके मेकर्स को ट्रोल किया जा रहा है. लोगों का कहना है कि फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) के किरदार ने हिंदुओं की भावनाएं आहत की हैं.

अधिक पढ़ें ...

रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर स्टारर यशराज फिल्म्स की मच अवेटेड फिल्म ‘शमशेरा’ (Shamshera) का ट्रेलर शुक्रवार (24 जून) को जारी किया गया. जहां रणबीर के फैंस उन्हें एक एक्शन फिल्म करते हुए और अपने करियर में पहली बार कुछ स्टंट करते हुए देखने के लिए उत्साहित थे, वहीं लोगों के एक वर्ग ने कई कारणों से फिल्म की आलोचना की है. कुछ लोग ‘शमशेरा’ को ‘थोर’ और ‘हैरी पॉटर’ जैसी कुछ बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों की सस्ती कॉपी कह रहे हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने विलेन को एक बार फिर से टीका पहने हुए एक हिंदू दिखाने के लिए मेकर्स की आलोचना की है.

कई लोगों ने रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के ‘शमशेरा’ लुक की तुलना रणवीर सिंह के ‘पद्मावत’ के खिलजी से की है. बता दें फिल्म के ट्रेलर में संजय दत्त को शुद्ध सिंह के किरदार में दिखाया गया है. ट्रेलर से पता चलता है कि वह फिल्म में मुख्य विलेन हैं और आदिवासियों पर काफी अत्याचार करते हैं. शुद्ध सिंह का किरदार माथे पर एक लंबा टीका लगाए हुए हैं. लोग इसी को लेकर आलोचना कर रहे हैं.

(फोटो साभारः Twitter @__DIPTI__)

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, “माथे पर तिलक लगा कर फिर से हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है और फिर बेवकूफ हिंदू इसे देखने जाएंगे.” एक अन्यू यूजर ने लिखा, “बॉलीवुड फिल्मों में केसरिया तिलक विलेन का प्रतीक चिह्न बना दिया गया है. यहां तक कि वैष्णव तिलक और त्रीपुन्द्रा भी विलेन को रिप्रेजेंट कर रहा है. यह देखकर लगता है कि बॉलीवुड को सनातन कल्चर से कोई समस्या है. “

Shamshera Troll 2

(फोटो साभारः Twitter @Cm_hjs)

संजय दत्त को हिंदू साधु की तरह दिखाया गया

एक और यूजर ने लिखा, “बॉलीवुड हमेशा हिंदुओं को नकारात्मक भूमिका में दिखाने की कोशिश करता है, क्यों खलनायक संजय दत्त को हिंदू साधु की तरह दिखाया गया. आप बिना किसी हिंदू प्रतीक के खलनायक दिखा सकते हैं.”

Shamshera Troll 1

(फोटो साभारः Twitter @Rohitjaiswal064)

ब्रिटिशा इरा की कहानी अच्छी नहीं

एक अन्य यूजर ने लिखा, “इतिहास गवाह है कि ब्रिटिश इरा पर आधारित फिल्म का प्लॉट कभी अच्छा नहीं रहा … ‘मंगल पांडे’, ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’, ‘आरआरआर’ ‘लगान’ अपवाद है! PS: बॉक्स-ऑफिस के बारे में बात नहीं कर रहा है!”

(फोटो साभारः Twitter @Sanatan_Prabhat)

शमशेरा का ट्रेलर देख निराश

एक यूजर ने लिखा,”फिल्म की लंबाई को लेकर मुझे डर लग रहा था, इसलिए ट्रेलर ने इससे ज्यादा खुलासा किया,” शमशेरा ट्रेलर देखने के बाद बड़ी निराशा हुई क्योंकि इसमें आधी कहानी सामने आ चुकी है.”

Tags: Ranbir kapoor, Sanjay dutt, Shamshera

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर