रणदीप हुड्डा ने मायावती पर किया था भद्दा-सेक्सिस्ट जोक, UN ने एम्बेसडर के पद से हटाया

रणदीप हुड्डा नेटिजन्स के एक वर्ग के निशाने पर आ चुके हैं. फाइल फोटो

रणदीप हुड्डा नेटिजन्स के एक वर्ग के निशाने पर आ चुके हैं. फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के खिलाफ टिप्पणी के लिए 44 साल के एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की खूब आलोचना हो रही है. वीडियो करीब 9 साल पुराना बताया जा रहा है. फरवरी 2020 में तीन साल के लिए उन्हें जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) का एम्बेसडर नियुक्त किया गया था.

  • Share this:

मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) का एक पुराना वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) पर किया जातिवादी-सेक्सिस्ट कमेंट करते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ तो सोशल मीडिया (Social Media) पर हंगामा मच गया. कोई उन्हें मायावती से माफी मांगने की सलाह दे रहा है तो कुछ लोग इतने गुस्से में हैं कि उन्हें गिरफ्तार करने का मांग करने लगे. इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूनाइटेड नेशन ने जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण सम्मेलन (CMS) के एम्बेसडर के पद से हटा दिया है. पिछले साल यानी फरवरी 2020 में ही उन्हें एम्बेसडर बनाया गया था.

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के खिलाफ टिप्पणी के लिए 44 साल के एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) की खूब आलोचना हो रही है. वीडियो करीब 9 साल पुराना बताया जा रहा है. सीएमएस की वेबसाइट पर एक बयान में कहा गया है, 'सीएमएस सचिवालय को वीडियो में की गई टिप्पणी आपत्तिजनक लगी और वह सीएमएस सचिवालय या संयुक्त राष्ट्र के मूल्यों को नहीं दर्शाती. हुड्डा अब सीएमएस के राजदूत (एम्बेसडर) नहीं हैं'. उन्हें फरवरी 2020 में तीन साल के लिए जंगली जानवरों की प्रवासी प्रजातियों के संरक्षण संबंधी संधि (सीएमएस) का एम्बेसडर नियुक्त किया गया था.

मायावती को लेकर इस भद्दे मजाक के लिए बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा नेटिजन्स के एक वर्ग के निशाने पर आ चुके हैं. वायरल वीडियो एक मीडिया हाउस की तरफ से 2012 में आयोजित एक कार्यक्रम का है. जो करीब 43 सेकेंड का वीडियो है, जिसे ट्विटर पर एक व्यक्ति ने शेयर किया था, जिसके बाद ये खूब वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में वह बैठे दर्शकों से कहते हैं कि वो उन्हें एक ‘डर्टी जोक’ सुनाना चाहते हैं. वीडियो में वह कहते सुनाई दे रहे हैं, 'मायावती 2 बच्चों के साथ जा रही होती हैं. इस दौरान एक व्यक्ति ने उनसे पूछा कि ये बच्चे जुड़वा हैं? तो मायावती ने कहा कि नहीं एक चार साल का है दूसरा आठ साल का है.’ यहां तक सब ठीक है, लेकिन इसके बाद वह जो कहते हैं वो लोगों को कतई पसंद नहीं आ रहा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज