लाइव टीवी

असली महिला पुलिस पर आधारित है 'मर्दानी', रानी मुखर्जी ने किए ऐसे खुलासे

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 2:49 PM IST
असली महिला पुलिस पर आधारित है 'मर्दानी', रानी मुखर्जी ने किए ऐसे खुलासे
रानी मुखर्जी ने की 'मर्दानी 2' को लेकर बात

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने अपनी आने वाली फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) को लेकर कई बातें शेयर कीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 2:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इन दिनों बॉलीवुड (Bollywood) की कई बड़ी फिल्मों को लेकर चर्चाएं हैं. इसी बीच रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) अपनी 'मर्दानी' फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म 'मर्दानी 2' (Mardaani 2) लेकर आ रही हैं. इस फिल्म को लेकर बात करते हुए रानी मुखर्जी ने कई खुलासे किए हैं. रानी इस फिल्म को महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों के प्रति अपना गुस्सा व्यक्त करने का जरिया मानती हैं. उन्हें खुशी हैं कि इन फिल्मों से बहादुर महिला पुलिस की असल छवि पेश होगी. 'मर्दानी' फ्रेंचाइजी की हर फिल्म में रानी मुखर्जी एक तेज-तर्रार महिला पुलिस अधिकारी शिवानी शिवाजी रॉय के मुख्य किरदार में हैं.

रानी ने पीटीआई को दिए हुए इंटरव्यू में 'मर्दानी 2' को लेकर बात की. बातचीत में उन्होंने बताया कि 'मर्दानी महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के खिलाफ लड़ रही एक महिला पर केंद्रित है. मैं इसे वास्तविक सिनेमा नहीं कहूंगी लेकिन इसमें जितना संभव हो सके उतने वास्तविक ढंग से सच्ची घटनाओं को दिखाया गया है'. रानी कहती हैं कि 'दर्शकों ने हमेशा पर्दे पर एक साहसी पुरुष पुलिसवाले को देखा है और 'मर्दानी' के साथ मैं उसी अविश्वसनीय छवि वाले पुलिस के उस सांचे को तोड़ने की कोशिश कर रही हूं'.

महिला के खिलाफ हो रहे अपराधों पर गुस्सा जाहिर करने का तरीका है 'मर्दानी'


रानी ने कहा, 'महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों ने हमेशा से मुझे विचलित किया है. 2012 के निर्भया कांड के बाद मुझे महिला सुरक्षा जैसे सामाजिक मुद्दे के बारे में बात करने और कुछ करने की जरुरत महसूस हुई. उस घटना के प्रति हमारे गुस्से की उपज थी प्रदीप सरकार द्वारा निर्देशित 2014 में आई 'मर्दानी'.

'मर्दानी 2' की रिलीज़ के लिए तैयार रानी का मानना है कि एक कलाकार के रूप में अपनी पीड़ा व्यक्त करने का सबसे अच्छा माध्यम सिनेमा है. रानी ने कहा, 'फिल्म ‘मर्दानी 2’ की कहानी एक सीरियल बलात्कारी के बारे में है. ये हमें जागरुक करने की कोशिश करती है क्योंकि खतरे का नाम, पहचान या शक्ल नहीं होती. अपराधी मासूम दिख सकता है, उसकी उम्र 18 वर्ष से कम हो सकती है लेकिन फिर भी वह अपराधी ही है'. बता दें कि यशराज फिल्म्स द्वारा निर्मित और गोपी पुथरान के निर्देशन में बनी फिल्म 'मर्दानी 2' इसी साल 13 दिसंबर को दर्शकों के सामने आएगी.

ये भी पढ़ें- इस सवाल को सुनकर गुस्से में चिल्लाने लगे महेश भट्ट, आलिया भट्ट ने किया शांत, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 2:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर