भारी आवाज के कारण इस एक्ट्रेस से हुआ बुरा बर्ताव, आमिर खान ने कॉल करके मांगी थी माफी

भारी आवाज के कारण इस एक्ट्रेस से हुआ बुरा बर्ताव, आमिर खान ने कॉल करके मांगी थी माफी
रानी मुखर्जी

आज बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस का जन्मदिन है, जिन्होंने अपनी आवाज से लेकर अपनी हाइट तक हर एक बात के लिए तानें सुने हैं. इस एक्ट्रेस ने सारे आलोचकों को अपने टैलेंट से ऐसा जवाब दिया कि एक दिन बॉलीवुड की सुपरस्टार बन गईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2019, 11:13 AM IST
  • Share this:
बॉलीवुड की एक एक्ट्रेस जिन्हें करियर के शुरुआती दौर में अपनी आवाज के कारण कई ताने सुनने पड़े थे. वो इसी आवाज के साथ ऐसी सुपरहिट एक्ट्रेस बनीं कि आज उनके आगे सब फेल हैं. 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखने वाली एक एक्ट्रेस दिलों पर इस कदर राज करेंगी किसी ने सोचा नहीं था. ये एक्ट्रेस आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं. अगर आप अब तक नहीं समझे तो हम आपको बता दें कि यहां बात हो रही है अभिनेत्री रानी मुखर्जी की.

रानी मुखर्जी ने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से की थी. ये फिल्म तो फ्लॉप रही, लेकिन रानी के करियर की गाड़ी चल पड़ी. हालांकि उन्हें अजीब आवाज के कारण अकसर ताने सुनने पड़ते थे और सबसे बुरा ये था कि उनकी ही फिल्म में उनका आवाज को किसी और से डब करवाया जाता था. ऐसा ही कुछ रानी के साथ आमिर खान की फिल्म 'गुलाम' के दौरान हुआ. इस फिल्म में भी रानी की आवाज को जब करवाया गया था.





उस दौरान रानी की आवाज़ पर फिल्ममेकर करन जौहर ने भरोसा दिखाया. फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में रानी की आवाज सुनकर आमिर खान चौंक गए. फिल्म में उनकी आवाज वाकई अलग और शानदार लग रही थी. इसी फिल्म के बाद आमिर खान ने खुद रानी को कॉल करके तारीफों के पुल बांधे और 'गुलाम' में उनकी आवाज पर भरोसा न करने के लिए मांफी भी मांगी.


रानी ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये किस्सा बताया था. उन्होंने ये भी बताया था कि उन्हें हकलाने की परेशानी भी थी, लेकिन ये बात उन्होंने किसी को जाहिर नहीं होने दी. इसके अलावा इंडस्ट्री में उन्हें छोटी हाइट को लेकर भी काफी बातें सुननी पड़ी हैं. ऐसा कहना जायज़ है कि रानी ने अपनी पहचान खुद बनाई है और आज उनके आगे कोई टिक नहीं सकता. उन्होंने बॉलीवुड में अब तक 40 से ज्यादा फिल्में कर ली हैं.

ये भी पढ़ें- Sacred Games 2: 14 दिनों में कुछ बड़ा होने वाला है, सोशल मीडिया पर हो गया ऐलान

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज