• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • रिलीज से पहले विवादों में घिरी रानी मुखर्जी की 'मर्दानी-2', इस शहर को बदनाम करने का है आरोप

रिलीज से पहले विवादों में घिरी रानी मुखर्जी की 'मर्दानी-2', इस शहर को बदनाम करने का है आरोप

रानी मुखर्जी की फिल्‍म मर्दानी 2

रानी मुखर्जी की फिल्‍म मर्दानी 2

रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) की फिल्म मर्दानी-2 (Mardaani 2) का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. फिल्‍म 13 दिसंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म में रानी मुखर्जी इंस्पेक्टर शिवानी शिवाजी रॉय का रोल अदा कर रही हैं. फिल्‍म में यौन उत्‍पीड़न की कहानी को दिखाया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. एक्‍ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) की फिल्‍म मर्दानी-2 (Mardaani 2) पर्दे पर आने से पहले ही विवादों में घिर गई है. फिल्‍म का ट्रेलर (Mardaani 2 Trailor) रिलीज होने के बाद ही राजस्‍थान के कोटा (Kota) शहर के लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. उनका कहना है कि फिल्‍म मर्दानी-2 (Mardaani-2) में कोटा शहर को बदनाम किया गया है. दरअसल इस फिल्‍म की स्टोरी रेप (Rape) और यौन उत्‍पीड़न (Sexual harassment) की घटना पर आधारित है. फिल्‍म में कोटा को कोचिंग सिटी (Coaching City) के रूप में दिखाया गया है. साथ ही इसमें दिखाया गया है कि यहां पर लड़कियां रेप का शिकार होती हैं. कोटा के लोगों को इससे आपत्ति है.

    कोटा के संगठनों और संस्थानों ने रानी मुखर्जी की इस फिल्म की स्‍टोरी का विरोध किया है. साथ ही इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी की है. लोगों का आरोप है कि फिल्म में कोटा शहर की छवि को खराब तरीके से दिखाने का प्रयास किया गया है. पिछले हफ्ते कोटा पहुंचे लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला को यहां के नाराज लोगों ने ज्ञापन भी सौंपा था.

    फिल्म मर्दानी-2 का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. यह फिल्‍म 13 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म मर्दानी 2 एक्‍ट्रेस रानी मुखर्जी की 2014 में आई फिल्म मर्दानी का सीक्वल है. इस फिल्म में रानी मुखर्जी इंस्पेक्टर शिवानी शिवाजी रॉय का रोल अदा कर रही हैं.



    इसके ट्रेलर में कोटा शहर को कोचिंग सिटी बताया गया है और यहां पूरे देश से छात्र-छात्राओं के पढ़ने के लिए आने की बात भी कही गई है. रेप की बात पर यहां के लोगों का कहना है इस काल्पनिक स्‍टोरी में कोटा का नाम नहीं लिया जाना चाहिए. इस फिल्म से कोटा का नाम बदनाम होगा. उनकी मांग है कि इससे कोटा का नाम हटाया जाए. फिल्‍म की कुछ शूटिंग कोटा में ही हुई है.

    फिल्‍म से 'सच्‍ची घटनाओं से प्रेरित' हटेगा
    कोटा के लोगों की ओर से जारी विवाद को देखते हुए फिल्म के पीआर ने डायरेक्‍टर गोपी पुथरान ने एक बयान जारी किया है. उनका कहना है कि कोटा के लोगों की बात का सम्‍मान करते हुए और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से फिल्म से जुड़े लोगों से बात करने की जानकारी होने के बाद अब फिल्म से 'सच्ची घटनाओं से प्रेरित' शब्द को हटाने का फैसला लिया गया है.

    गोपी पुथरान ने कहा, ‘यशराज फिल्‍म्‍स ने फैसला किया है कि हम फिल्म से 'इंस्पायर्ड बाय ट्रू इवेंट्स' शब्द को हटा देंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई गलती न रहे. उनके अनुसार फिल्‍म मर्दानी 2 की शूटिंग कोटा में बड़े पैमाने की गई थी और इस दौरान शहर के लोगों का सहयोग पूरी टीम को मिला था.

    यह भी पढ़ें: ट्रोलिंग का शिकार हुई ऐश्‍वर्या राय और अभिषेक बच्‍चन की बेटी आराध्‍या, वजह है ये Photo

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज