News 18 Exclusive Video: रानू मंडल ने कहा- टेप रिकॉर्डर से गाना सीखा, तब से गाती ही जा रही हूं

रानू मंडल (Ranu Mandal) के घर की दीवारों में काई लगी है, सामान बिखरा पड़ा है. न्यूज 18 की टीम पहुंची तो उन्होंने अपनी पूरी कहानी सुनाई.

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 12:47 PM IST
News 18 Exclusive Video: रानू मंडल ने कहा- टेप रिकॉर्डर से गाना सीखा, तब से गाती ही जा रही हूं
रानू मंडल से न्यूज 18 की टीम ने की बातचीत.
News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 12:47 PM IST
पश्चिम बंगाल के एक रेलवे प्लेटफॉर्म से उठकर बॉलीवुड के गाना गाकर रातोंरात स्टार बनी रानू मंडल (Ranu Mandal) से न्यूज 18 ने बातचीत की है. इसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के बारे कुछ बेहद अहम बातें की. रानू बताया कि गाने से पहली बार उनका वास्ता महज छह-सात साल में पड़ गया था.

रानू के अनुसार, 'मैं जब छह सात-साल की थी तभी से गाने सुनती आ रही हूं. तब दर्शकों के सामने गाने की हिम्मत नहीं होती थी. लेकिन मैं जमकर गाने सुनती थी.'

रानू ने आगे बताया, 'मैंने गाना टेप-रिकॉर्डर और रेडियो से सीखा है. मैं गायकों को रेडियो या टेप-रिकॉर्डर पर गाते हुए सुनते ही मेरा पूरा ध्यान उसी ओर चला जाता था.'

यह देखिए रानू मंडल से न्यूज 18 से बातचीत



उल्लेखनीय है रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाती थीं. वहीं से कुछ दूर वीराने में उनका घर है. न्यूज 18 की टीम रानू के घर पहु्ंची तो वहां उनके घर में सामान बिखरा पड़ा था, घर में काई लगी पड़ी थी.

रानू के घर की दीवारें गिर रही थीं और इस एक कमरे के घर में रानू अकेले ही जिंदगी गुजारने के लिए मजबूर थीं. न्यूज 18 की टीम को देखकर आसपास के कुछ और लोग वहां जमा हो गए. इसके बाद रानू ने अपनी बातचीत में अपनी कहानी बयान की.
Loading...

रानू की जिंदगी का पूरा वीडियो यहां देखें



रानू मंडल नहीं रानू बीबी के नाम से जानी जाती हैं गायिका
जादुई आवाज वाली रानू मंडल पश्चिम बंगाल के रानाघाट की रहने वाली हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स तो यहां तक दावा कर रही हैं कि रानू का असली नाम रेनू रे (Renu Ray) है. असल में उनकी शादी मंडल परिवार में हुई थी. लेकिन अब उनके पति का निधन हो चुका है. कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि रानू मंडल (Ranu Mondal) पहले एक क्लब में गाना गाया करती थीं, तब उन्हें लोग रानू बॉबी के नाम से जानते थे. कुछ लोग ये भी बताते हैं कि रानू पहले स्टेज शो करती थीं. इसें उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 28, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...