रानू मंडल की बेटी बोलीं- चार भाई-बहनों में मैं ही मां का ख्याल रखती थी

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 3:29 PM IST
रानू मंडल की बेटी बोलीं- चार भाई-बहनों में मैं ही मां का ख्याल रखती थी
रानू मंडल की बेटी ने खोले राज

रानू मंडल की बेटी (Ranu Mondal Daughter) ने रानू की जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं और बताया है कि उन्होंने किस तरह हर कदम पर अपनी मां की मदद की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 3:29 PM IST
  • Share this:
कोलकाता: रेलवे स्टेशन और गली-गली गाना गाकर और भीख मांगकर रानू मंडल (Ranu Mondal) ने 10 साल गरीबी में गुजारे. वहीं इसी साल जुलाई महीने में रानू की किस्मत पलटी और उनका एक वीडियो रातों-रात वायरल हो गया. इस वीडियो को रास्ते से गुजर रहे एक शख्स ने बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. ये वीडियो वायरल हुआ तो रानू स्टार बन गईं. यहां तक कि हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) ने उन्हें बॉलीवुड (Bollywod) में ब्रेक भी दे दिया. इसी बीच ऐसी खबरें भी आईं कि रानू की वो बेटी जो 10 सालों से मां की सुध नहीं ले रही थी, वो वापस लौट आई है. इस बेटी को सोशल मीडिया पर काफी निगेटिव कमेंट्स भी मिले. वहीं अब रानू की बेटी ने पहली बार मीडिया से बातचीत की है.

रानू की बेटी का नाम एलिजाबेथ साथी रॉय है. एलिजाबेथ ने हाल ही में एक न्यूज एजेंसी में बातचीत के दौरान अपनी मां रानू मंडल से रिश्तों के बारे में खुलकर बात की है. एलिजाबेथ ने कहा कि 'मुझे नहीं पता था कि मेरी मां रेलवे स्टेशन पर गाती थी, क्योंकि मैं उनसे ज्यादा मिल नहीं पाती थी. मैं कुछ महीनों पहले कोलकाता के धर्मतला गई थी, वहां मैंने मां को एक बस स्टैंड पर बिना किसी मकसद के बैठे देखा. मैं तुरंत उनके पास गई और उन्हें 200 रुपए देकर घर जाने को कहा'.

मां का ख्याल रखती थीं रानू मंडल की बेटी


एलिजाबेथ पर आरोप

एलीजाबेथ पर लोग आरोप लग रहे थे कि उन्होंने मुश्किल वक्त में मां को अकेला छोड़ दिया. ऐसे आरोपों पर एलीजाबेथ का कहना है कि 'मां के चारों बच्चों में से मैं ही थी जो लगातार उनका ख्याल रख रही थी'.

500 रुपए भेजती थी
एलिजाबेथ ने बताया कि 'मैं जब-तब उन्हें एक अंकल के एकाउंट से 500 रुपए भेज दिया करती थी. मेरा तलाक हो गया है और मैं सूरी में एक छोटी सी किराने की दुकान चलाती हूं. मैं अकेली हूं और मुझे अपने 4 साल के छोटे बेटे का भी ध्यान रखना होता है. मेरे जीवन में अपने संघर्ष भी हैं'.
Loading...

मां के बारे में नहीं पता थी ये बात


अब मैं कहां जाऊं
एलिजाबेथ ने कहा कि 'मैंने कई बार कोशिश की कि मां मेरे साथ रहने लगें, लेकिन उन्होंने हमारे साथ रहने से इनकार कर दिया. इसके बावजूद लोग मुझपर इल्जाम लगा रहे हैं. जब जनता ही मेरे खिलाफ है तो मैं अब कहां जाऊं'.

रानू के चार बच्चे
रानू के परिवार के बारे में बात करते हुए उनकी बेटी ने बताया कि 'दो शादियों से उनके चार बच्चे हैं. मैं उनके पहले पति की बेटी हूं और मेरे पिता का देहांत कुछ सालों पहले ही हुआ है. मां की दूसरी शादी से जो बच्चे हैं वो शायद मुंबई में ही रहते हैं. उनका दूसरा पति अभी भी जिंदा है. मेरा एक बड़ा भाई है और एक हाफ ब्रद्रर और हाफ सिस्टर भी है. हम एक-दूसरे के संपर्क में नहीं हैं.

रानू मंडल के चार बच्चे


कहां हैं रानू के बच्चे
एलिजाबेथ ने सवाल किया कि 'क्यों दूसरे बच्चे मां की जिम्मेदारी नहीं लेते? और क्यों कोई उन्हें दोष नहीं दे रहा है? मैं चाहती हूं कि वो मेरे साथ मां का ख्याल रखने के लिए आएं'.

ये भी पढ़ें- रानू मंडल को हिमेश रेशमिया ने ऐसे सिखाया था गाना, सामने आया वीडियो 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 12:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...