लाइव टीवी

Ranveer Singh's 83: अब बेटा ही निभाएगा अपने पूर्व क्रिकेटर पिता का किरदार, ऐसी होगी ये वर्ल्ड कप वाली फिल्म

News18Hindi
Updated: February 5, 2019, 12:06 PM IST
Ranveer Singh's 83: अब बेटा ही निभाएगा अपने पूर्व क्रिकेटर पिता का किरदार, ऐसी होगी ये वर्ल्ड कप वाली फिल्म
संदीप पाटिल का किरदार निभाएंगे उन्ही के बेटे

83' कहानी है इंडिया की पहले क्रिकेट विश्व कप को जीतने की. भारत ने 1983 में हुए विश्व कप में फाइनल मैच में वेस्ट इंडीज़ को हराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2019, 12:06 PM IST
  • Share this:
भारत के पहले विश्व कप विजय पर बन रही फिल्म की कास्ट धीरे धीरे फाइनल होती जा रही है और एक बड़े नॉस्टालजिया को भुनाती ये फिल्म '83' लगातार चर्चा में है. रणवीर सिंह और साउथ के सुपरस्टार जीवा के बाद अब इस फिल्म की कास्ट में नया नाम शामिल हुआ है अभिनेता चिराग पाटिल का.

चिराग इस फिल्म में अपने पिता संदीप पाटिल का किरदार निभाएंगे जो भारत की विश्व कप जीतने वाली टीम में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे और उन्होंने इस मैच में 27 रन की उपयोगी पारी खेली थी. इस मैच में संदीप ही भारत के टॉप स्कोरर भी रहे थे क्योंकि भारत की टीम कुल 183 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी.

चिराग इससे पहले कुछ मराठी और हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और इस फिल्म में वो रणवीर सिंह के साथ अभिनय करने वाले हैं. रणवीर सिंह इस फिल्म में भारतीय टीम के तात्कालीन कप्तान कपिल देव का रोल करने वाले हैं.

चिराग ने कहा कि वो इस फिल्म को लेकर खासा उत्साहित हैं,"मैं अपने पिता का किरदार निभा कर बहुत खुश हूं. 83 की जीत भारतीय इतिहास का एक यादगार क्षण है और अब उस क्षण को सिनेमा की स्क्रीन पर मैं फिर से जिउंगा ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है."

संदीप पाटिल एक मध्यक्रम के बल्लेबाज़ हैं लेकिन चिराग ने कभी प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है और वो इस फिल्म को हां कहने से पहले नर्वस थे.

"हमारी तैयारी चल रही है, बलविंदर संधू (भारतीय क्रिकेट टीम के अन्य सदस्य) अंकल हमें ट्रेनिंग दे रहे हैं और मैं भी कोशिश कर रहा हूं कि अपने पिता की बैटिंग स्टाइल की नकल कर सकूं."

इस मैच में भारत के लिए दो विकेट लेने वाले बलविंदर सिंह संधू का रोल पंजाबी गायक एमी वर्क निभाने वाले हैं. इस फिल्म के साथ ही वर्क का भी ये बॉलीवुड डेब्यू होगा. इस फिल्म को अभी से कपिल देव, मदन लाल, यशपाल शर्मा जैसे पूर्व खिलाड़ियों का समर्थन प्राप्त है.एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2019, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर