Home /News /entertainment /

83 Tax Free: रणवीर सिंह की '83' इस राज्य में हुई टैक्स फ्री, अब कम पैसे में देखे सकेंगे सिनेमाघर में फिल्म

83 Tax Free: रणवीर सिंह की '83' इस राज्य में हुई टैक्स फ्री, अब कम पैसे में देखे सकेंगे सिनेमाघर में फिल्म

रणवीर सिंह स्टारर '83' को दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया है. (फोटो साभारः Instagram @ranveersingh)

रणवीर सिंह स्टारर '83' को दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया है. (फोटो साभारः Instagram @ranveersingh)

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर '83' (Ranveer Singh 83) को दिल्ली में टैक्स फ्री कर दिया गया है. फिल्म की रिलीज से पहले ऑडियंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. दिल्ली सरकार और मेकर्स ने इसका ऐलान किया है. यानी अब ऑडियंस को सिनेमाघरों में फिल्म देखने के लिए ज्यादा खर्च नहीं करना पड़ेगा.

अधिक पढ़ें ...

    रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म ’83’ (83 Tax Free in Delhi) को मेकर्स ने बड़ा ऐलान किया है. मेकर्स का कहना है कि फिल्म दिल्ली में टैक्स फ्री हो गई है. दिल्ली सरकार ने भी मंगलवार को फिल्म के टैक्स फ्री होने का ऐलान किया. फिल्म के टैक्स फ्री होने से ऑडियंस को थोड़ी राहत मिलेगी और ज्यादा से ज्याद संख्या में सिनेमाघरों का रुख करेगी. फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव और साल 1983 के क्रिकेट वर्ल्डकप में हुई भारत की जीत पर आधारित है.

    फिल्म ’83’ में रणवीर सिंह दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev Biopic) का किरदार निभा रहे हैं जबकि दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी देव बनी हैं. फिल्म को रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स ने प्रिजेंट किया है. यह 24 दिसंबर को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भाषाओं में देश के सिनेमाघरों में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म रिलीज से पहले बॉलीवुड सेलेब्स और फिल्म क्रिटिक्स के लिए इसका प्रीमियर हो चुका है.

    ट्रेड एनालिस्ट्स तरण आदर्श ने फिल्म 4 स्टार्स दिए हैं. जबकि सुनील शेट्टी ने फिल्म का प्रीमियर देखने के बाद अपनी खुशी और एक्साइटमेंट दिखाई. उन्होंने रणवीर सिंह की एक्टिंग की तारीफ की. सुनील शेट्टी ने ट्वीट कर लिखा था,”83 देखने गया था, लेकिन कहीं भी रणवीर सिंह (Ranveer Singh Films) को नहीं देखा. उनका पता ही नहीं चल सका. पर्दे पर सिर्फ कपिल देव थे. अविश्वसनीय परिवर्तन. मैं हैरान हूं. एक टीम कास्ट जो लॉर्ड्स से बाहर निकल सकती थी. ’83 देखकर हैरान हूं. कलात्मकता और भावनाएं देखकर अभी भी हिला हुआ हूं और मेरी आंखों में आंसू हैं.”

    आसान नहीं था कपिल देव को कॉपी करना

    रणवीर सिंह ने कपिल देव जैसे गेंदबाजी-बल्लेबाजी के एक्शन को कॉपी करने के लिए जमकर मेहनत की है. कपिल देव के फेमस नटराज एक्शन में रणवीर सिंह को बल्लेबाजी करते हुए देखने का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर रणवीर के एक्शन वाली कई फोटोज और वीडियो वायरल हो रही है. 1983 में इंडियन क्रिकेट टीम के वर्ल्ड  (Cricket World Cup 1983 History) कप जीतने की कहानी को कबीर खान सिल्वर स्क्रीन पर दिखाने जा रहे हैं.

    कपिल देव का बॉलिंग एक्शन रहा सबसे मुश्किल

    ‘83’ के लिए रणवीर सिंह ने कपिल देव को हूबहू कॉपी करने के लिए काफी मेहनत की है. सिर्फ खेलने का ढंग का ही नहीं बल्कि चाल-ढाल भी कॉपी कर डाला. रणवीर सिंह मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि ‘ कपिल देव के बॉलिंग एक्शन को कॉपी करना सबसे मुश्किल रहा. उनका बॉलिंग एक्शन यूनीक और बायो मैकेनिक्स भी यूनीक है. मेरा शरीर उनसे काफी अलग है इसलिए फिजिकली ट्रांसफॉर्मेशन करना पड़ा. शुरू में मेरी बॉडी काफी हैवी थी क्योंकि मैं ‘सिंबा’ के शूट से आया था’.

    Tags: Deepika padukone, Movie 83, Ranveer Singh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर