लाइव टीवी

92वें Oscars की रेस से बाहर हुई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की 'गली बॉय', ये फिल्‍में हुईं शॉर्टलिस्‍ट

News18Hindi
Updated: December 17, 2019, 10:53 AM IST
92वें Oscars की रेस से बाहर हुई रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की 'गली बॉय', ये फिल्‍में हुईं शॉर्टलिस्‍ट
'गली बॉय' को भारत की तरफ से आध‍िकारिक एंट्री बनाया था.

ऑस्‍कर की बेस्‍ट इंटरनेशनल फिल्‍म के लिए सोमवार शाम को टॉप 10 फिल्‍मे की शॉर्टलिस्‍ट की गईं. इन फिल्‍मों में 'पैरासाइट', 'पेन ऐंड ग्‍लोरी' और निर्देशक माटी डियोप की फिल्‍म 'अटलांटिक्‍स' शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2019, 10:53 AM IST
  • Share this:
निर्देशक जोया अख्‍तर की फिल्‍म 'गली बॉय' ऑस्‍कर की बेस्‍ट इंटरनेशनल फिल्‍म के नोमिनेशन में चुनी गई 10 फिल्‍मों की जगह नहीं बना पाई है. 'गली बॉय' से इस बार इंडिया को काफी उम्‍मीदे थीं. रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की ये फिल्‍म भारत की तरह से 92वें ऑस्‍कर पुरस्‍कारों में ऑफिशल एंट्री बनी थी. इसी साल फरवीर में रिलीज हुई ये फिल्‍म मुराद नाम के एक ऐसे लड़के की कहानी थी जो मुंबई की झुग्‍गी बस्तियों से निकलकर रैपिंग करता है और इस दुनिया में अपना नाम कमाता है. ये फिल्‍म इंडिया में कमर्शियली भी काफी सफल रही थी.

चुनी गई 10 फिल्‍मों में साउथ कोरिया, स्‍पेन और सेनेगल की फिल्‍में शामिल हैं. सोमवार शाम को बेस्‍ट इंटरनेशनल फीचर फिल्‍म की शॉर्टलिस्‍ट की गई फिल्‍मों की घोषणा की गई. इन फिल्‍मों में 'पैरासाइट', 'पेन ऐंड ग्‍लोरी' और निर्देशक माटी डियोप की फिल्‍म 'अटलांटिक्‍स' शामिल है.



बता दें कि ये पहली बार होगा जब आधिकारिक तौर पर 'बेस्‍ट इंटरनेशनल फीचर फिल्‍म' की कैटेगिरी में ऑस्‍कर दिया जाएगा. इससे पहले ये कैटेगिरी 'बेस्‍ट फॉरेन लैग्‍वेज फिल्‍म' के नाम से जानी जाती थी. बता दें कि इस कैटेगिरी में भारत की 'गली बॉय' समेत दुनियाभर से आईं 91 फिल्‍में शामिल थीं, जिनमें से 10 फिल्‍मों को इस श्रेणी में नोमिनेट किया गया है. इस श्रेणी में अन्‍य फिल्‍मों में इस्‍टोनिया की 'ट्रुथ ऐंड जस्टिस', 'हंग्री की 'दोज हू रिमेंड', फ्रांस की 'लेस मिसरेबल', नॉर्थ मेसेडॉनिया की 'हनीलैंड' जैसी फिल्‍में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: अरबाज खान के चक्‍कर में इस मोडल से हो रही है मलाइका अरोड़ा की लड़ाई...?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2019, 10:05 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर