रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की फिल्म 'गली बॉय' के लिए खास उपलब्धि, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगी प्रदर्शित

रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की फिल्म 'गली बॉय' के लिए खास उपलब्धि, बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में होगी प्रदर्शित
गली बॉय

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) के प्रतिष्ठित 'बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' (Busan International Film Festival) में आमंत्रित किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 25, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म 'गली बॉय' (Gully Boy) बीते साल रिलीज हुई थी लेकिन अपने दमदार कंटेंट की वजह से आज तक चर्चा में बनी हुई है. इस फिल्म ने बीते साल कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे. जोया अख्तर के निर्देशन में बनी ये फिल्म इंटरनेशनल तौर पर भी खूब पसंद की गई थी. इसे इंटरनेशनली कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं. वहीं अब इस फिल्म के हाथ एक और खास उपलब्धि लगी है, जिसके कारण 'गली बॉय' जबरदस्त सुर्खियों में आ गई है. रणवीर-आलिया स्टारर 'गली बॉय' को अब फिल्म को सिनेमा स्क्रीनिंग श्रेणी के तहत प्रतिष्ठित 'बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' (Busan International Film Festival) में आमंत्रित किया गया है.

रिलीज होने के बाद 'गली बॉय' को ताबड़तोड़ तारीफें मिलीं नहीं इसी साल गली बॉय ने दक्षिण कोरिया में बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएएन) में सर्वश्रेष्ठ एशियाई फिल्म के लिए एनईटीपीएसी अवॉर्ड जीता था. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट की मानें तो ये फिल्म अब प्रतिष्ठित 'बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में प्रदर्शित की जाएगी. इस प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित होना इस फिल्म के लिए किसी बड़े अवॉर्ड से कम नहीं है. बता दें कि इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन इसी साल अक्टूबर महीने में होना है लेकिन हो सका है कि मौजूदा हालातों के कारण इसके आयोजन में कुछ बदलाव देखने को मिलें.

बात करें 'गली बॉय' की तो इससे पहले इस फिल्म 2019 में 92वें ऑस्कर के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री के तौर पर नॉमिनेट किया गया था. 'गली बॉय' को बेस्ट फिल्म और इसके लिए जोया अख्तर को बेस्ट डायरेक्टर, इसके अलावा ये फिल्म कई कैटेगरी में अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी है. इसके साथ ही 'गली बॉय' सबसे ज्यादा फिल्मफेयर अवार्ड्स जीतने वाली फिल्म का रिकॉर्ड भी हासिल कर चुकी है.



इस फिल्म में रणवीर आलिया के अलावा सिद्धांत चतुर्वेदी और कल्कि केकलां ने भी अहम किरदार निभाया था. इस फिल्म में रणवीर ने मुंबई की बस्तियों में रहने वाले मुराद का रोल निभाया था जो रैपर बनना चाहता है. एक मामूली लड़के से मुराद की सक्सेस के सफर को इस फिल्म में बेहतरीन तरीके से दिखाया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading