Home /News /entertainment /

83 Movie: कपिल देव को हूबहू कॉपी करने के लिए रणवीर सिंह ने 6 महीने तक 4 घंटे खेला क्रिकेट

83 Movie: कपिल देव को हूबहू कॉपी करने के लिए रणवीर सिंह ने 6 महीने तक 4 घंटे खेला क्रिकेट

रणवीर सिंह ने कपिल देव जैसे बॉलिंग-बैटिंग पोस्चर कॉपी करने के लिए जमकर मेहनत की है. (फोटो साभार: ranveersingh/Instagram)

रणवीर सिंह ने कपिल देव जैसे बॉलिंग-बैटिंग पोस्चर कॉपी करने के लिए जमकर मेहनत की है. (फोटो साभार: ranveersingh/Instagram)

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘83’ के लिए काफी मेहनत की है. रणवीर ने बताया कि ’83 वर्ल्ड कप के लीजेंड बलविंदर सिंह संधू जो हमारे कोच भी थे, उन्होंने नोटिस किया कि मेरी बॉडी काफी हैवी है और तब उन्होंने कहा कि जब तू रन-अप में आता है तो तू ऐसा लगता है कि पहलवान बॉलिंग करने आ रहा है. और उन्होंने मुझे करीब एक महीने के लिए वापस भेज दिया ताकि मैं फिजिकली बदलाव कर सकूं’.

अधिक पढ़ें ...

    रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘83’ सिनेमाघर में 24 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है. कबीर खान (Kabir Khan) के निर्देशन में बनी स्पोर्ट्स ड्रामा पर आधारित इस फिल्म में बॉलीवुड हीरो रणवीर इंडियन क्रिकेट टीम कैप्टन और लीजेंड क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) का रोल प्ले करते नजर आएंगे. कपिल देव की भूमिका में उतरने के लिए रणवीर ने काफी मेहनत की है. फिल्म के जारी पोस्टर और टीजर में कपिल देव का परफेक्ट रेप्लिका रणवीर नजर आ रहे हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) कपिल देव की वाइफ की भूमिका में नजर आएंगी.

    आसान नहीं था कपिल देव को कॉपी करना

    रणवीर सिंह ने कपिल देव जैसे बॉलिंग-बैटिंग पोस्चर कॉपी करने के लिए जमकर मेहनत की है. कपिल देव के फेमस नटराज पोज वाले बॉलिंग एक्शन में रणवीर को देखने का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर रणवीर के एक्शन वाली कई फोटोज और वीडियो वायरल हो रही है. 1983 में इंडियन क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप जीतने की कहानी को कबीर खान सिल्वर स्क्रीन पर दिखाने जा रहे हैं.

    (फोटो साभार: ranveersingh/Instagram)

    कपिल देव का बॉलिंग एक्शन रहा सबसे मुश्किल

    ‘83’ के लिए रणवीर सिंह ने कपिल देव को हूबहू कॉपी करने के लिए काफी मेहनत की है. सिर्फ खेलने का ढंग का ही नहीं बल्कि चाल-ढाल भी कॉपी कर डाला. रणवीर सिंह मीडिया को दिए इंटरव्यू में बताया कि ‘ कपिल देव के बॉलिंग एक्शन को कॉपी करना सबसे मुश्किल रहा. उनका बॉलिंग एक्शन यूनीक और बायो मैकेनिक्स भी यूनीक है. मेरा शरीर उनसे काफी अलग है इसलिए फिजिकली ट्रांसफॉर्मेशन करना पड़ा. शुरू में मेरी बॉडी काफी हैवी थी क्योंकि मैं ‘सिंबा’ के शूट से आया था’.


    ये भी पढ़िए-श्वेता तिवारी के एक्स-हस्बैंड राजा चौधरी आज भी हैं उनके दीवाने, फोटो देखकर शेयर की अपनी फीलिंग्स

    ‘83’ के लिए रणवीर सिंह ने बहाया है काफी पसीना

    रणवीर सिंह आगे बताते हैं कि ’83 वर्ल्ड कप के लीजेंड बलविंदर सिंह संधू जो हमारे कोच भी थे, उन्होंने नोटिस किया कि मेरी बॉडी काफी हैवी है और तब उन्होंने कहा कि जब तू रन-अप में आता है तो तू ऐसा लगता है कि पहलवान बॉलिंग करने आ रहा है. और उन्होंने मुझे करीब एक महीने के लिए वापस भेज दिया ताकि मैं फिजिकली बदलाव कर सकूं जिसकी जरूरत कपिल देव के किरदार में आने के लिए चाहिए था. इसके लिए मैं 6 महीने तक हर दिन 4 घंटे क्रिकेट खेला करता था और 6 महीने तक 2 घंटे अपनी फिजिकल कंडीशनिंग करता था. मैंने परफेक्शन लाने के लिए घंटों मेहनत की है’.

    Tags: Deepika padukone, Kapil dev, Ranveer Singh

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर