रणवीर सिंह की दादी बॉलीवुड में कर चुकी हैं काम, राज कपूर ने फिल्म में दिया था ब्रेक

रणवीर सिंह (फाइल फोटो)

रणवीर सिंह (फाइल फोटो)

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की दादी चांद बर्क (Chand Burke) पंजाबी फिल्मों की एक जानी-मानी शख्सियत थीं, पर बॉलीवुड में वह सफलता हासिल नहीं कर पाईं जिसकी वह हकदार थीं. उन्होंने बॉलीवुड के लीजेंड राज कपूर (Raj Kapoor) साहब की फिल्म में भी काम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 6:11 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड के जिंदादिल एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज किसी पहचान पहचान के मोहताज नहीं हैं. इस बॉलीवुड (Bollywood Actress) के कूल एक्टर ने कई शानदार फिल्में दी है जिनमें बाजीराव मस्तानी, पद्मावत, सिम्बा, गली ब्वॉय जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं. रणवीर सिंह का किसी फिल्म में होना उसके हिट होने की गारंटी मानी जाती है. अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने कई अवॉर्डस अपने नाम किए हैं. रणवीर के फैंस भले उनके बारे में काफी कुछ जानते हैं, पर बहुत कम लोगों को पता होगा कि रणवीर की दादी (Chand Burke) भी एक कलाकार थीं.

रणवीर सिंह की दादी एक कुशल कलाकार थीं, उनका नाम था- चांद बर्क. वह रणवीर की तरह फिल्मों में काम करती थीं. उन्होंने बॉलीवुड के लीजेंड फिल्ममेकर राज कपूर साहब की फिल्म में काम किया था. रणवीर की दादी 1954 में रिलीज हुई फिल्म ‘बूट पॉलिश’ में नजर आई थीं. इस फिल्म में रणवीर की दादी चांद बर्क ने एक बुरी महिला का कैरेक्टर रोल निभाया था.

रणवीर की दादी ने 50 और 60 के दशक की कई फिल्मों में केरैक्टर रोल्स निभाए थे. हालांकि, अच्छी एक्टिंग के बावजूद रणवीर की दादी को इंडस्ट्री में वह नाम और पहचान नहीं मिल सकी थी, जिसकी वह हकदार थीं. रणवीर की दादी चांद भले बॉलीवुड में सफल नहीं थी, पर वह पंजाबी फिल्मों का एक जाना-माना नाम थीं. उनकी पहली शादी राइटर और डायरेक्टर निरंजन से हुई थी जो सफल नहीं हो सकी थी और दोनों के बीच तलाक हो गया था. इसके बाद चांद ने बिजनेसमैन सुंदर सिंह भवनानी से शादी की थी, जो रणवीर सिंह के दादाजी हैं. इसमें कोई शक नहीं कि रणवीर में उनकी दादी वाला भी असर है, तभी वह एक अच्छे एक्टर हैं.

बता दें कि लंबे समय से साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म अन्नियन का हिंदी रीमेक बनने की खबरें आ रही थी. अब रिपोर्ट्स है कि मूवी के लिए बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह का नाम लगभग तय है. कुछ दिन पहले भी खबरें आई थीं कि रणवीर सिंह ने अपनी फिल्म सर्कस की शूटिंग पूरी कर खुद जाकर निर्देशक शंकर से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज