OTT ने बॉक्स आफिस पर कमाल करने की विचाराधारा को साइड लाइन कर दिया: रसिका दुग्गल

रसिका दुग्गल.
रसिका दुग्गल.

एक्ट्रेस रसिका दुग्गल (Actress Rasika Duggal) का कहना है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी ने हमेशा सिनेमाघरों को तवज्जो देने वाले लोगों का झुकाव भी ओटीटी-कंटेंट (OTT Content) की ओर बढ़ा दिया है. एक्ट्रेस का कहना है कि दर्शकों को ऐसी विषय वस्तु में ज्यादा रूचि है जो उनकी जीवनशैली के अनुकूल हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2020, 6:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक्ट्रेस रसिका दुग्गल (Rasika Duggal) का कहना है कि बड़े पर्दे पर सिनेमा देखने का कुछ अलग ही मजा है, लेकिन कोरोना वायरस महामारी ने हमेशा सिनेमाघरों को तवज्जो देने वाले लोगों का झुकाव भी ओटीटी-कंटेंट (OTT Content) की ओर बढ़ा दिया है. एक्ट्रेस का कहना है कि दर्शकों को ऐसी विषय वस्तु में ज्यादा रूचि है जो उनकी जीवनशैली के अनुकूल हो.

उनका कहना है कि ऑनलाइन मंचों (OTT) ने बॉक्स आफिस पर कमाल करने की विचाराधारा को साइड लाइन कर दिया है, इससे ना सिर्फ एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर्स को राहत मिली है, बल्कि दर्शकों को भी तमाम विकल्प मिले हैं.
‘मिर्जापुर (Mirzapur)’, ‘दिल्ली क्राइम’, ‘आउट आफ लव’ और ‘ए सुटेबल ब्वाय’ जैसे वेब सीरीज में काम कर चुकीं दुग्गल का कहना है कि बड़े पर्दे से डिजिटल स्क्रीन की ओर दर्शकों का झुकाव बेहद प्राकृतिक है. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि, ‘ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ना सिर्फ अधिक सामग्री उपलब्ध करा रहे हैं बल्कि वे बॉक्स आफिस जैसी पुरानी परिपाटियों को भी बदल रहे हैं. इसने यह भी साबित किया है कि दर्शक बहुत पहले से विकल्प के लिए तैयार था. बात बस इतनी थी कि हम उन्हें विकल्प नहीं दे पा रहे थे.’
View this post on Instagram

कौन आयेगा और कौन जायेगा .....#Mirzapur2 @primevideoin @yehhaimirzapur

A post shared by Rasika (@rasikadugal) on







एक्ट्रेस ने कहा, ‘जो लोग ऑनलाइन सामग्री का विरोध भी करते थे, उन्होंने भी विकल्पों की कमी में उसे अपना लिया है. वैसे भी यह काफी लोकप्रिय था. साथ ही ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान जीवनशैली से काफी मेल खाता है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज