होम /न्यूज /मनोरंजन /Happy B'day Rati Agnihotri: 10 साल की उम्र में रखा था ग्लैमर की दुनिया में कदम, इस वजह से हुईं एक्टिंग से दूर

Happy B'day Rati Agnihotri: 10 साल की उम्र में रखा था ग्लैमर की दुनिया में कदम, इस वजह से हुईं एक्टिंग से दूर

रति अग्निहोत्री आज अपना 62वां बर्थडे मना रही हैं. (फोटो साभार-फाइल फोटो)

रति अग्निहोत्री आज अपना 62वां बर्थडे मना रही हैं. (फोटो साभार-फाइल फोटो)

Happy B'day Rati Agnihotri: 80 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री आज अपना 62वां बर्थडे मना रही हैं. आज इस एक् ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री (Rati Agnihotri) आज अपना 62वां जन्मदिन मना रही हैं. आज उनके जन्मदिन के अवसर पर उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से जानते हैं. रति अग्निहोत्री का जन्म 10 दिसंबर 1960 को उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था. रति को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. उन्होंने महज 10 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था.

मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने वाली रति अग्निहोत्री बॉलीवुड के साथ-साथ साउथ की फिल्मों में भी अपने नाम का सिक्का जमा चुकी हैं. रति ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वह 16 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ चेन्नई शिफ्ट हो गई थीं. उन्होंने अपनी बाकी की पढ़ाई चेन्नई से ही पूरी की है.

तमिल फिल्मों से मिला ब्रेक
रति अग्निहोत्री ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने 16 साल की उम्र में तमिल फिल्म ‘पुदिया वरपुकल’ से एक्टिंग डेब्यू किया था. 1979 में आई ये फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी. उसी साल रति को फिल्म ‘मराठा पुक्कल’ में भी देखा गया था. उसके बाद उनके पास एक के बाद एक कई सारी फिल्मों के ऑफर आने लगे. उन्होंने 1979 के बाद लगातर तीन सालों तक तमिल और कन्नड़ फिल्मों में काम किया. इस दौरान उन्होंने लगभग 32 फिल्मों में काम किया.

‘एक-दूजे के लिए’ से किया बॉलीवुड डेब्यू
रति अग्निहोत्री ने साल 1981 में आई फिल्म ‘एक -दूजे के लिए’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके प्रदर्शन को काफी सराहा गया था. इस फिल्म में अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड के लिए नोमिनेट भी किया गया था.

कई फिल्मों में किया है काम
रति अग्निहोत्री ने ‘फर्ज और कानून’, ‘कुली’, ‘कुछ खट्टी कुछ मीठी’, ‘यादें’, ‘आप के साथ’, ‘हुकूमत’, ‘तवायफ’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

शादी के बाद फिल्मों से बना ली थी दूरी
रति ने साल 1985 में बिजनेसमैन अनिल वीरवानी संग शादी कर ली थी. उन्होंने 1987 में अपने बेटे तनुज वीरवानी को जन्म दिया. बेटे के जन्म के बाद रति पूरी तरह से अपने परिवार को संभालने में व्यस्त हो गईं. 2015 में रति ने खुलासा किया कि उनका पति उन्हें मारता-पिटता था. 2015 में रति ने अपने पति से तलाक ले लिया था.

Tags: Entertainment news.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें