होम /न्यूज /मनोरंजन /रत्ना पाठक जब शादीशुदा नसीरूद्दीन शाह संग Live-in-Relationship में रहने को थीं मजबूर, जानें वजह

रत्ना पाठक जब शादीशुदा नसीरूद्दीन शाह संग Live-in-Relationship में रहने को थीं मजबूर, जानें वजह

रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी आसान नहीं थी . (फोटो साभार: ratnapathakshah/Instagram)

रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की लव स्टोरी आसान नहीं थी . (फोटो साभार: ratnapathakshah/Instagram)

रत्ना पाठक (Ratna Pathak) और नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कपल में से एक माने जाते हैं. दो ...अधिक पढ़ें

रत्ना पाठक (Ratna Pathak) थियेटर, टीवी और फिल्मों की एक ऐसी कलाकार हैं जिसे अभिनय की बखूबी समझ है. चाहे संजीदा रोल हो या और कॉमेडी, हर तरह के रोल में अपनी अभिनय प्रतिभा साबित की है. अपने सशक्त अभिनय के लिए फेमस रत्ना को एक्टिंग की पहली क्लास घर पर ही मिली थी. बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस दीना पाठक (Dina Pathak) की बेटी रत्ना थियेटर की मंझी हुई एक्ट्रेस हैं, लेकिन इन्हें पहचान 80 के दशक में आने वाले टीवी सीरियल ‘इधर उधर’ से मिली. रत्ना की मां दिवंगत एक्ट्रेस दीना का जन्मदिन 4 मार्च को पड़ता है तो वहीं रत्ना का 18 मार्च को बर्थडे है. रत्ना की शादी दिग्गज एक्टर नसीरूद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) के साथ हुई है, लेकिन कुछ ऐसी मजबूरी थी कि इन्हें लिव इन रिलेशनशिप में रहना पड़ा था.

रत्ना पाठक और नसीरूद्दीन शाह हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कपल में से एक माने जाते हैं. दोनों की आपसी समझ और प्यार भरा साथ, इनके रिश्ते को खुशनुमा बनाता है. हालांकि जब रत्ना और नसीर की मुलाकात हुई थी तो हालात बेहद मुश्किल भरे थे. इसके अलावा नसीरुद्दीन शादीशुदा भी थे. रत्ना और शाह की मुलाकात करीब 47 बरस पहले एक थियेटर प्ले के दौरान हुई थी. इस प्ले का नाम था ‘संभोग से सन्यास तक’ (Sambhog Se Sanyas Tak).

रत्ना पाठक की संजीदगी पर फिदा हो गए थे नसीरुद्दीन शाह
नसीरुद्दीन शाह को प्ले के दौरान रत्ना पाठक की अभिनय कला के साथ-साथ उनकी संदीजगी और चीजों को लेकर समझ ने बेहद प्रभावित किया. धीरे-धीरे दोनों ही एक दूसरे को पसंद करने लगे और डेट करना शुरू कर दिया. रत्ना एक बार मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था कि ‘हमारा रिलेशनशिप ऐसा था कि एक दिन हम दोस्त भी नहीं थे और अगले दिन हम साथ-साथ बाहर जा रहे थे’.

नसीरुद्दीन के लिए दवा बन गई थीं रत्ना
रत्ना पाठक के मुताबिक हमारा मिलन आसान नहीं था. नसीरुद्दीन शाह एक तो शादीशुदा थे और करीब 13 साल उम्र में भी बड़े थे. नसीर की पहली बीवी एक पाकिस्तानी थीं जो उनसे उम्र में 16 साल बड़ी थी. जब नसीरुद्दीन की शादीशुदा जिंदगी में दरार आने लगा तो दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. इसी दौरान रत्ना से उनकी मुलाकात हुई. अपने रिश्ते के गम में डूबे नसीरुद्दीन को जैसे सहारा मिल गया. वह रत्ना के काफी करीब हो गए.

ये भी पढ़िए-अमृता राव ने दादर से खरीदी साड़ी और RJ अनमोल ने 2500 का कुर्ता, ‘विवाह’ एक्ट्रेस ने सुनाया Secret Wedding का किस्सा

डिवोर्स लंबा खिंचा तो लिव इन में रहने लगे
रत्ना पाठक को अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के लिए नसीरुद्दीन शाह की कोशिश कामयाब नहीं हो पाई, क्योंकि पहली पत्नी से एलीमनी को लेकर डिवोर्स का मामला लंबा खिंच गया था. ऐसे में इनके सामने कोई और विकल्प नहीं था, लिहाजा दोनों ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला कर लिया. लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद 1982 में रत्ना और नसीरुद्दीन की शादी हुई.

Tags: Actress, Naseeruddin Shah

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें