अपना शहर चुनें

States

B'day: टॉलीवुड के 'अक्षय कुमार' के नाम से मशहूर हैं रवि तेजा, विवादों से रहा है गहरा नाता

टॉलीवुड के अक्षय कुमार, विवादों से भी है रहा है नाता
टॉलीवुड के अक्षय कुमार, विवादों से भी है रहा है नाता

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि तेजा (RAVI TEJA) ने 1990 में आई फिल्म 'कर्तव्यम' से डेब्यू किया था. फिल्म में उन्होंने सहायक भूमिका निभाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2021, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अभिनेता रवि तेजा (RAVI TEJA) को तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री का 'अक्षय कुमार' कहा जाता है. तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार रवि ने 1990 में आई फिल्म 'कर्तव्यम' से डेब्यू किया था. फिल्म में उन्होंने सहायक भूमिका निभाई थी. इसके बाद साल 1999 में आई फिल्म 'नी कोसम' में उन्होंने बतौर मुख्य अभिनेता शुरुआत की. 'नी कोसम' रवि की बतौर मुख्य अभिनेता पहली फिल्म थी जिसके लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड भी मिला. रवि तेजा की बॉलीवुड में भी काफी फैन फॉलोइंग है. रवि ने अपनी फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता और देखते ही देखते वो साउथ के सुपरस्टार्स की लिस्ट में तो शामिल हुए है, हिंदी बेल्ट में भी पसंद किए जाने लगे. हिंदी टेलीविजन चैनल पर भी रवि की फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स दिया जाता है.

रवि तेजा को साल 2012 में फोर्ब्स की 100 ऐसे सेलेब्रिटीज की लिस्ट में शामिल किया था, जिनकी सालाना कमाई 15.5 करोड़ रुपये से ज्यादा थी. इसके अलावा रवि फुटवियर कंपनी ल्यूनर के आंधप्रदेश और तेलंगाना में ब्रांड एंबेसडर भी रह चुके हैं. रवि तेजा को उनकी स्टाइल के कारण तेलुगु फिल्मों का अक्षय कुमार (AKSHAY KUMAR) कहा जाता है. रवि तेजा में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की एक्टिंग और स्टाइल की झलक दिखाई देती है. रवि अपनी फिल्मों में अक्षय कुमार की तरह एक्शन के साथ कॉमिक अंदाज भी दिखाते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रवि का विवादों से भी रिश्ता रहा है. साल 2017 में हार्ड ड्रग्स को लेकर एक्साइज एंड प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट ने फिल्म जगत से जुड़े 12 लोगों को समन जारी किया था जिसमें रवि का नाम भी शामिल था. रवि के अलावा एक्ट्रेस चार्मी कौर, नवदीप, तरुण, सुब्बुराज, नंदू और डायरेक्टर चिन्ना के नाम भी इस हिट लिस्ट में थे. रवि तेजा का जन्म 26 जनवरी 1968 को हुआ था. इस साल रवि अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. बात करें रवि के पारिवारिक जीवन की तो उन्होंने 26 मई 2002 को कल्याणी से शादी की. उनके दो बच्चे है. बड़ी बेटी का नाम मोक्षदा है और बेटे का नाम महाधन भूपतिराजू है. रवि तेजा के एक भाई भी थे जिनका साल 2017 में कार एक्सीडेंट से निधन हो गया था. रवि तेजा के भाई का जून 2017 में हुआ था. उस समय उनकी उम्र महज 46 साल थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज