Home /News /entertainment /

स्मिता पाटिल को बेस्ट एक्ट्रेस मानने वाली रेखा को जब उन्हीं के पति से हो गया था इश्क

स्मिता पाटिल को बेस्ट एक्ट्रेस मानने वाली रेखा को जब उन्हीं के पति से हो गया था इश्क

लीजेंड एक्ट्रेस रेखा को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

लीजेंड एक्ट्रेस रेखा को जन्मदिन की शुभकामनाएं. (फोटो साभार: Film History Pics/Twitter)

रेखा (Rekha) और स्मिता पाटिल (Smita Patil) दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज कलाकार मानी जाती हैं. दोनों की कड़ियां राज बब्बर (Raj Babbar) की वजह से जुड़ती हैं. रेखा को स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से नवाजा गया था.

    मुंबई: बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की खूबसूरती और जिंदगी के रहस्य को कोई भी आज तक सामने नहीं ला पाया है. बला की खूबसूरत रेखा की लाइफ को लेकर अनगिनत कहानियां सुनी जाती हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से उनके प्रेम के बारे में अक्सर चर्चा होती रहती है, लेकिन कमाल की एक्ट्रेस रेखा के बारे में स्मिता पाटिल (Smita Patil) के हस्बैंड राज बब्बर (Raj Babbar) को लेकर भी कुछ किस्से हैं. रेखा पहले स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से नवाजी जा चुकीं हैं.

    रेखा हमेशा से स्मिता पाटिल की एक्टिंग की कायल रहीं हैं. रेखा को सिनेमा के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार से नवाजा जा चुका है. रेखा ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि ‘मुझे खुशी है कि मुझे स्मिता के नाम पर पुरस्कार प्राप्त हुआ. मैं ये कहना चाहती हूं कि आप सबने पहला स्मिता पाटिल मेमोरियल पुरस्कार मुझे देने का फैसला कर बहुत अच्छा किया है, क्योंकि मुझे लगता है कि सिर्फ मुझे ही इसे पाने का अधिकार है’.

    अपनी बात को साफ करते हुए रेखा ने कहा था कि ‘मैं इसलिए नहीं कह रही कि मैंने उनके नाम का पुरस्कार जीता है, बल्कि वह मुझ से बेहतरीन और शानदार एक्ट्रेस थीं. इसका इल्म मुझे 30 साल पहले ही हो गया था. मैंने उनकी सभी फिल्में देखने का फैसला किया. मैं कह सकती हूं कि वह मेरी तुलना में और किसी भी एक्ट्रेस की तुलना में बेहतर एक्ट्रेस थीं’.

    दरअसल, रेखा और स्मिता पाटिल के बीच एक और रिश्ता रहा है. मीडिया की खबरों की मानें तो जब स्मिता पाटिल का निधन हुआ तो राज बब्बर बुरी तरह टूट गए थे. वहीं रेखा भी अमिताभ बच्चन से ब्रेकअप की वजह से इमोशन ट्रामा से गुजर रहीं थीं. ये वही वक्त था जब दो टूटे दिल करीब आए. दोनों अपने जीवन के सूनेपन से परेशान थे, ऐसे में इनके बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं.

    कहते हैं कि जब राज और रेखा की प्रेम कहानी बढ़ने लगी तो किसी ने राज को रेखा से दूर रहने को कहा. ऐसे में राज ने रेखा से दूरी बना ली. राज के इस फैसले से रेखा इतनी आहत हुईं कि राज से बीच सड़क पर झगड़ पड़ीं. मीडिया की खबरों के मुताबिक रेखा और राज के बीच मुंबई की सड़क पर इस कदर जबरदस्त बहस और झगड़ा हुआ कि दोनों हमेशा के लिए जुदा हो गए.

    ये भी पढ़िए-पद्मिनी कोल्हापुरे ने जब मचा दिया था तहलका, 40 साल बाद भी कंट्रोवर्सी से नहीं छूट रहा पीछा

    स्मिता पाटिल की याद में शुरू किया गया स्मिता पाटिल मेमेरियल पुरस्कार पहली बार रेखा को ही दिया गया था. फिल्म इंडस्ट्री में बेहतरीन योगदान देने वाले कलाकार को हर साल यह पुरस्कार दिया जाता है.

    Tags: Bollywood Birthday, Raj babbar, Rekha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर