क्या रेखा और अमिताभ के ये गाने बयान करते हैं उनका इश्क ?

एक तरफ जहां अफेयर की खबरें चारों तरफ फैल रही थीं, वहीं अमिताभ इस पर चुप्पी साधे हुए थे. उन्होंने कभी भी खुल कर इस रिश्ते को कबूल नहीं किया.

Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 6:09 AM IST
क्या रेखा और अमिताभ के ये गाने बयान करते हैं उनका इश्क ?
अमिताभ बच्चन और रेखा
Akashdeep Shukla | News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 6:09 AM IST
बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा रेखा और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की मुलाकात पहली बार फिल्म 'दो अंजाने' के सेट पर हुई थी. तब तक अमिताभ सुपरस्टार बन चुके थे और जया से शादी भी हो चुकी थी. लेकिन रेखा को कोई खास पहचान नहीं मिली थी. बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने के साथ-साथ इन दोनों की गुपचुप प्रेम कहानी भी शुरू हो गई थी.

फिल्म हिट रही और इनकी जोड़ी इतनी पसंद की गई कि उन्हें 'सुहाग', 'मुकद्दर का सिकंदर' और 'राम बलराम' जैसी कई और फिल्में साथ में ऑफर हुईं. एक तरफ जहां अफेयर की खबरें चारों तरफ फैल रही थीं, वहीं अमिताभ इस पर चुप्पी साधे हुए थे. उन्होंने कभी भी खुल कर इस रिश्ते को कबूल नहीं किया. लव ट्रायंगल पर बनी फिल्म 'सिलसिला' अमिताभ और रेखा की एकसाथ आखिरी फिल्म थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन भी मौजूद थीं. आज रेखा के जन्मदिन पर सुनते हैं बॉलीवुड की इस ख़ास जोड़ी के यादगार गाने...

YouTube पर छाए काजल राघवानी और खेसारी लाल, इस भोजपुरी VIDEO ने मचाई धूम






साल 1981 में आई अमिताभ बच्चन और रेखा की एकसाथ आखिरी फिल्म 'सिलसिला' के सभी गाने काफी फेमस हुए. फिल्म में जया बच्चन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. देखिए यूट्यूब पर मौजूद स्वर कोकिला लता मंगेशकर और अमिताभ की आवाज़ में इस फिल्म का फेमस गाना 'ये कहां आ गए हम'...





Loading...

साल 1978 में आई निर्देशक प्रकाश मेहरा की फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' में अमिताभ बच्चन और रेखा के अलावा विनोद खन्ना, राखी और अमजद खान जैसे दिग्गज कलाकार मौजूद हैं. ये फिल्म साल 1978 की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शुमार है. फिल्म तीसरी हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म थी.






निर्देशक मनमोहन देसाई की साल 1979 की सुपरहिट फिल्म 'सुहाग', उस साल की बॉक्स ऑफिस पर एक सबसे बड़ी हिट फिल्म बनकर सामने आई थी. अमिताभ बच्चन और रेखा के अलावा शशि कपूर, और परवीन बॉबी जैसे दिग्गज स्टार्स की फिल्म 1979 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी.





फिल्म 'सिलसिला' का गाना 'देखा एक ख्वाब' अमिताभ और रेखा के सुपरहिट गानों में से एक है. किशोर कुमार और लता मंगेशकर की आवाज़ में गाया गया ये गाना जावेद अख्तर ने लिखा है.





'सिलसिला' फिल्म का गाना 'लड़की है ये शोला' सुनकर आप नाच उठेंगे. गाने में अमिताभ बच्चन और रेखा की जबर्दस्त जुगलबंदी देखने को मिलेगी.





4 करोड़ लोगों ने देखा सपना चौधरी का ये VIDEO, क्या बनेगा रिकॉर्ड?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर