Home /News /entertainment /

33 Years of Khoon Bhari Maang: कबीर बेदी को जब राकेश रोशन ने दिया था ऑफर तो बोले- क्या बॉलीवुड हड़ताल पर है?

33 Years of Khoon Bhari Maang: कबीर बेदी को जब राकेश रोशन ने दिया था ऑफर तो बोले- क्या बॉलीवुड हड़ताल पर है?

'खून भरी मांग' के 33 साल. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

'खून भरी मांग' के 33 साल. (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

रेखा (Rekha) के लीड रोल वाली फिल्म ‘खून भरी मांग’ (Khoon Bhari Maang) में कबीर बेदी (Kabir Bedi) पर दांव खेलना राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के लिए सफल रहा.

    33 Years of Khoon Bhari Maang: एक्टर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर राकेश रोशन (Rakesh Roshan) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘खून भरी मांग’ (Khoon Bhari Maang) 12 अगस्त 1988 को रिलीज हुई थी. दिग्गज एक्ट्रेस रेखा (Rekha) के अलावा इस फिल्म में राकेश रोशन (Rakesh Roshan),कबीर बेदी (Kabir Bedi),सोनू वालिया (Sonu Walia) शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha), टॉम अल्टर (Tom Alter) ए के हंगल (A K Hangal) कादर खान (Kader Khan) जैसे दिग्गज कलाकार थे. महिला प्रधान इस फिल्म से जहां रेखा ने जबरदस्त वापसी की थी वहीं कबीर बेदी के करियर की शानदार हिट फिल्मों में शुमार हो गई. हालांकि जब राकेश ने कबीर को इस फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था तो कबीर बेदी चौंक गए थे.

    कबीर बेदी को राकेश रोशन क्यों लेना चाहते थे ?
    कहते हैं कि कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो इतिहास रच डालते हैं,कुछ ऐसा ही हुआ था फिल्म ‘खून भरी मांग’ (Khoon Bhari Maang) के साथ. राकेश रोशन ने जब इस फिल्म को बनाने का फैसला किया था तो उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती फिल्म के हीरो को लेकर थी. क्योंकि फिल्म की कहानी ऐसी थी कि कोई भी हीरो अपनी बनी बनाई इमेज के साथ खिलवाड़ करने का रिस्क नहीं लेता. ऐसे में राकेश को याद आए कबीर बेदी (Kabir Bedi). उन्होंने उन्हें इस फिल्म का ऑफर दिया तो कबीर का रिएक्शन बड़ा ही मजेदार था.

    कोई हीरो अपनी इमेज से रिस्क नहीं लेता
    कबीर बेदी ने फिल्म के 31वें साल पर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इस फिल्म से जुड़ी दिलचस्प बात बताई थी. कबीर ने लिखा था कि ‘मेरी और रेखा स्टारर फिल्म ‘खून भरी मांग’ को राकेश रोशन ने निर्देशित किया था. जब राकेश रोशन ने मुझे फिल्म के लिए कॉल किया था तो उस समय मैं टॉम सेलेक के साथ ‘मैग्नम पी आई’ की हवाई में शूटिंग कर रहा था. मैंने पूछा, मैं क्यों ? क्या बॉलीवुड हड़ताल पर है ? इस पर राकेश ने कहा ‘फिल्म में हीरो विलेन बन जाता है,कोई हीरो ये मानेगा नहीं.यह मेरी सबसे बड़ी हिट रही’.

    (फोटो साभार: Movies N Memories/Twitter)

    रेखा ने दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए थे
    80 के दशक में बनी इस फिल्म में रेखा ने सिल्वर स्क्रीन पर अपनी शानदार अदायगी से दर्शकों के रोंगटे खड़े कर दिए थे. फिल्म में रेखा ने सीधी सादी महिला से लेकर अल्ट्रा मॉडर्न महिला दोनों का रोल प्ले किया था. प्यार और विश्वासघात की कहानी पर बनी ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी.

    ये भी पढ़िए-रेखा एक बीवी और मां बनकर बिताना चाहती थीं घरेलू जिंदगी, एक्ट्रेस बनने का नहीं था सपना

    सुपरहिट सॉन्ग ‘हंसते-हंसते कट जाए रास्ते…’
    ‘खून भरी मांग’  (Khoon Bhari Maang) में संगीत राकेश के भाई राजेश रोशन ने दिया था. इस फिल्म का हिट गाना ‘हंसते-हंसते कट जाए रास्ते’ आज भी लोगों के सफर को आसान बना देता है.

    Tags: Kabir Bedi, Rakesh roshan, Rekha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर