अपना शहर चुनें

States

Happy Birthday Rekha Bhardwaj: कॉलेज में जूनियर विशाल भारद्वाज पर आया था द‍िल

पति व‍िशाल भारद्वाज के साथ स‍िंंगर रेखा भारद्वाज. (फोटो- @rekha_bharadwaj/Instagram)
पति व‍िशाल भारद्वाज के साथ स‍िंंगर रेखा भारद्वाज. (फोटो- @rekha_bharadwaj/Instagram)

‘नमक इश्क का’, ‘रात के ढाई बजे’ और ‘ससुराल गेंदा फूल’ जैसे गानों को अपनी आवाज से लोकप्रिय बनाने वाली सिंगर रेखा भारद्वाज (Rekha Bhardwaj) आज अपना 57वां जन्मदिन मना रही हैं. रेखा ने फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज से लव मैरिज की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 11:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लोकसंगीत से प्यार करते हैं और बॉलीवुड गानों को पसंद करते हैं तो रेखा भारद्वाज के गानों का जादू आपके भी सिर चढ़ कर बोलता होगा. ‘नमक इश्क का’, ‘रात के ढाई बजे’ और ‘ससुराल गेंदा फूल’ जैसे गानों को अपनी आवाज से लोकप्रिय बनाने वाली सिंगर रेखा भारद्वाज आज अपना 57वां जन्मदिन मना रही हैं. बॉलीवुड के आइटम सॉन्गस को नापसंद करने वाली रेखा अपनी पसंद और चॉइस के गाने रिकॉर्ड करने के लिए इंडस्ट्री में फेमस हैं. रेखा ने फिल्ममेकर विशाल भारद्वाज से लव मैरिज की है.

‘ओमकारा’ के गीत ‘नमक इश्क का’ ने रेखा को बॉलीवुड ने नाम दिलाया. लता मंगेशकर को अपना आदर्श मानने वाली रेखा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि लता जी मेरे लिए विद्या की देवी सरस्वती की तरह हैं. इतना ही नहीं इसी इंटरव्यू में रेखा ने कहा था कि वो अवॉर्ड के लिए नहीं गातीं, संगीत उनका पैशन है. इसलिए वो इन सब चीजों पर ध्यान देने से ज्यादा अपने काम पर ध्यान लगाती हैं. रेखा को 58वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में इश्किया फिल्म में गाए गाने के लिए बेस्ट फीमेल पार्श्व गायिका के पुरस्कार से नवाजा जा चुका है.

अपने और विशाल भारद्वाज के बारे में बात करते हुए रेखा ने कहा था कि हिंदू कॉलेज में विशाल उनके जूनियर थे. दोनों ही कॉलेज के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेते थे. विशाल के पिता एक लोकप्रिय कवि और संगीतकार थे वहीं रेखा शास्त्रीय संगीत की पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं. रेखा पंडित अमरनाथ जी से संगीत सीख चुकी थी. कॉलेज फेस्टिवल के दौरान विशाल बहुत ही कठिन कंपोजीशन बना कर लाया करते थे लेकिन रेखा उसे आसान बना देती थीं. रेखा कहती हैं कि आज उनके गाने तो आसान हो गए हैं लेकिन अब उनकी फिल्में कठिन होती जा रही हैं. साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली.



बता दें कि रेखा समीर टंडन, शंकर-एहसान-लॉय, शांतनु मोइत्र, ए. आर. रहमान, पीयूष मिश्र, हिमेश रेशमिया, साजिद वाजिद, अदनान सामी, प्रीतम जैसे संगीतकारों के साथ काम कर चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज