लाइव टीवी

ये है रेखा की खूबसूरती के राज, किया ब्‍यूटी सीक्रेट्स का खुलासा

News18Hindi
Updated: February 24, 2020, 12:46 PM IST
ये है रेखा की खूबसूरती के राज, किया ब्‍यूटी सीक्रेट्स का खुलासा
घरेलू नुस्खों का ही असर है कि रेखा के बाल आज भी घने, मुलायम और नैचरल कलर को बरकरार रखे हुए हैं.

घरेलू नुस्खों का ही असर है कि रेखा के बाल आज भी घने, मुलायम और नैचरल कलर को बरकरार रखे हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 12:46 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) की बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा (Rekha) इस बात की जीती जागती सबूत हैं कि खूबसूरती को उम्र से नहीं बांधा जा सकता या फिर यूं कहें  कि उम्र खूबसूरती पर हावी नहीं हो सकती. रेखा ने इस ग्लो, फिगर और फिटनेस को इस उम्र में भी इतना मेंटेन किया हुआ है कि सारी यंग एक्ट्रेस्स उनके सामने फीकी लगती हैं. रेखा ने पहली बार अपने फैन्स के साथ अपने ब्यूटी सीक्रेट्स को शेयर किया है.

रेखा (Rekha)  की खूबसूरती देखकर लगता होगा कि वह अपनी त्‍वचा के देखभाल के लिए क्या-क्या करती होंगी और कितने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती होंगी. लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. रेखा सीटीएम रेजीम यानी क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजीगं (Cleansing, Tonning, Moisturising) रूटीन  को सख्ती से फॉलो करती हैं और बिना मेकअप रिमूव रेखा बिस्तर पर नहीं जाती हैं. खुद को रिलैक्स करने से पहले ये अपनी स्किन के रिलेक्सेशन का ध्यान रखती हैं. वह खूब पानी पीती हैं और खुद को मेंटली रिलैक्स रखती हैं. इन सबका असर उनकी फ्लॉलेस स्किन पर देखा जा सकता है.

सीटीएम रेजीम यानी क्लिंजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजर के रुटीन को सख्ती से फॉलो करती हैं.


जब जरूरी हो तभी वह अरोमा थेरपी की मदद लेती हैं. इससे इनकी स्किन सपल, सॉफ्ट और स्मूद बनी रहती है. ये अपनी स्किन पर असेंशियल ऑइल्स (Essential Oils) का उपयोग करती हैं. इससे उनकी त्वचा में ऑइल प्रॉडक्शन का बैलेंस रहता है. इनकी स्किन कंडीशन स्किन टाइप है, वैसे असेंशियल ऑइल हर तरह की स्किन के लिए बेहतर होते हैं.



अपने बालों की प्राकृतिक खूबसूरती बनाए रखने के लिए रेखा हेअर ड्रायर, कर्लर, स्ट्रेटनर और आर्टिफिशियल हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न के बराबर करती हैं. वह होममेड हेयर पैक के जरिए अपने बालों को पोषण देती हैं. इन घरेलू नुस्खों का ही असर है कि रेखा के बाल आज भी घने, मुलायम और नैचरल कलर को बरकरार रखे हुए हैं.

आप यह जानने के लिए बेताब होंगे कि आखिर रेखा के होममेड हेयर केयर पैक बनाने के लिए क्या यूज  करती हैं. तो आपको बता कि वह दही, शहद और एगवाइट मिलाकर तैयार किए गए हेयर मास्क से रेखा नियमित रूप से अपने बालों की केयर करती हैं.

रेखा को देखकर लगता है कि इस नेच्‍युरल ग्‍लो के लिए वह पता नहीं क्या-क्‍या करती होंगी. लेकिन ऐसा बिल्‍कुल नहीं है. हम सब जानते हैं कि दिनभर में करीब 3 लीटर पानी पीने से हमारी त्वचा हाइड्रेट रहती है और बॉडी टॉक्सिन्स फ्री रहता है. रेखा इन रूल्स को सख्ती से फॉलो करती हैं और जवां और खूबसूरत दिखती हैं.

यह भी पढ़ें :-आयुष्मान खुराना की एक्टिंग का खुला राज, ‘फोमो’ के चक्कर में हिट हो रहे हैं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 12:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर