रेखा से लेकर विजयता पंडित तक, कम उम्र में पति खो देने का दर्द सहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेसेस!

कम उम्र में वैधव्य झेलने वाली बॉलीवुड की एक्ट्रेस.(फोटो साभार : Instagram)

कम उम्र में वैधव्य झेलने वाली बॉलीवुड की एक्ट्रेस.(फोटो साभार : Instagram)

बॉलीवुड (Bollywood) में चमक-दमक के पीछे गम भी कम नहीं हैं. रंगीन तस्वीरों के पीछे काले अंधियारे दर्द छिपे होते हैं. कुछ ऐसी ही फेमस एक्ट्रेस (Famous Actress) के बारे में आज बात करेंगे जो बेहद कम उम्र में ही अपने जीवन साथी से बिछड़ गईं.

  • Share this:
मुंबई: फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) की तमाम एक्ट्रेस ने एक्टिंग के साथ साथ घर बसाया,बच्चे हुए और शानदार सफल जीवन जी रही हैं. वहीं कई एक्ट्रेस की जिंदगी में भले ही नाम, पैसा और शोहरत बेशुमार मिला लेकिन उन्हें जीवन साथी का सुख नसीब नहीं हुआ.कुछ ऐसी ही एक्ट्रेस हैं जो अपने करियर में तो बेहद सफल रहीं लेकिन ईश्वर ने उन्हें दुनिया में अकेला कर दिया. इन एक्ट्रेस ने शादी कर गृहस्थी बसाई लेकिन उन्हें लंबे समय तक पति का सुख नहीं मिलाय

जिन एक्ट्रेस ने कम उम्र में ही पति खोने का दुख झेला है,उनमें सबसे पहला नाम बॉलीवुड की एवरग्रीन लीजेंड एक्ट्रेस रेखा (Rekha) का आता है. रेखा आज शोहरत की उस बुलंदी पर खड़ी हैं, जहां पहुंचने का सपना तमाम एक्ट्रेस देखती रहती हैं. बेहद खूबसूरत इस एक्ट्रेस ने अपनी शानदार अदाकारी से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी नाम कमाया है. रेखा की शादी सन 1990 में दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल के साथ हुई थी. शादी के एक साल बाद ही मुकेश ने सुसाइड कर लिया था. मीडिया की खबरों के मुताबिक उस समय रेखा महज 35 साल की थीं.

साउथ से हिंदी फिल्मों में आई बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस शांतिप्रिया (Shantipriya) ने 1999 में अभिनेता सिद्धार्थ रे से शादी की थी. शांतिप्रिया ने भी 35 साल की उम्र में ही अपने पति को खो दिया था. शांतिप्रिया ने बॉलीवुड खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म 'सौगंध' में काम किया था. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक बड़ी एक्ट्रेस और प्लेबैक सिंगर विजयता पंडित ने बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर और म्यूजिक कंपोजर आदेश श्रीवास्तव से 1990 में शादी की थी. इस शादी से विजयता को दो बेटे अनिवेश श्रीवास्तव और अवितेश श्रीवास्तव हैं. 2015 में आदेश श्रीवास्तव की कैंसर ने जान ले ली.

बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस लीना चन्दावरकर भी मात्र 37 साल की उम्र में वैधव्य झेलने को मजबूर हो गईं. एक्टर सुनील दत्त की फिल्म 'मन का मीत' से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाली एक्ट्रेस ने 1975 में सिद्धार्थ बंडोडकर के साथ शादी की थी. सिद्धार्थ बंडोडकर की कुछ ही दिनों में गोली लगने से मौत हो गई. बाद में लीना ने 1980 में किशोर कुमार से शादी की, शादी के 7 साल बाद उनकी भी मौत हो गई.
अपने जमाके की टॉप एक्ट्रेस में से एक कहकंशा पटेल थी. उन्होंने कई पंजाबी म्यूजिक एल्बम में भी काम किया था. कहकंशा की शादी बिजनेसमैन आरिफ पटेल के साथ शादी हुई थी.  2018 में आरिफ की कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज