• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • विक्की कौशल की 'सरदार उधम' के रिलीज की घोषणा, ताजा होंगी जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की यादें

विक्की कौशल की 'सरदार उधम' के रिलीज की घोषणा, ताजा होंगी जलियांवाला बाग नरसंहार के बदले की यादें

'सरदार उधम' जलियांवाला बाग नरसंहार के प्रतिशोध की एक दिल दहला देने वाली कहानी है. (File Photo)

'सरदार उधम' जलियांवाला बाग नरसंहार के प्रतिशोध की एक दिल दहला देने वाली कहानी है. (File Photo)

फिल्म सरदार उधम (Sardar Udham) प्रतिशोध की एक दिल दहला देने वाली कहानी, सरदार उधम एक वीर व्यक्ति की यात्रा को प्रदर्शित करता है, जिसने यह सुनिश्चित किया कि दुनिया अपने प्यारे भाइयों के जीवन को कभी न भूले, जो 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार में बेरहमी से मारे गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) दर्शकों को सिल्वर स्क्रीन पर भारत के शौर्य और बलिदान से रोमांचित करते दिखाई देंगे. यह एक देशभक्त जांबाज का बदला लेने की कहानी है. देशभक्त सरदार उधम सिंह ने जलियांवाला बाग नरसंहार का बदला लिया था. आप उनकी कहानी को पर्दे पर देखकर गर्व से भर जाएंगे. शहीद उधम सिंह के जीवन पर बेस्ड फिल्म ‘सरदार उधम’ (Sardar Udham) के वर्ल्डवाइड प्रीमियर की घोषणा कर दी गई है. यह फिल्म अक्टूबर माह में अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज कर दी जाएगी.

    ‘सरदार उधम’ एक ऐसे असाधारण युवक की अनकही कहानी है, जिसका अपनी मातृभूमि और उसके लोगों के प्रति प्रेम ने उसे भारत के स्वतंत्रता संग्राम के लिए अपना जीवन समर्पित करने के लिए प्रेरित किया था. विक्की कौशल स्टारर सरदार उधम सिंह के रूप में, अमेजन ओरिजिनल मूवी शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित और रोनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित है. भारत और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में केवल अमेजन प्राइम वीडियो के प्राइम मेंबर्स अक्टूबर में फिल्म ‘सरदार उधम’ देख सकते हैं.

    प्रतिशोध की एक दिल दहला देने वाली कहानी, सरदार उधम एक वीर व्यक्ति की यात्रा को प्रदर्शित करता है, जिसने यह सुनिश्चित किया कि दुनिया अपने प्यारे भाइयों के जीवन को कभी न भूले, जो 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार (Jallianwala Bagh Massacre) में बेरहमी से मारे गए थे.

    विक्की कौशल ने अपनी फिल्म के रिलीज की जानकारी दी है.

    ‘उधम सिंह की अनकही वीरता की कहानी को दुनिया को बताने की जरूरत’
    अमेजन प्राइम वीडियो के निर्देशक और प्रमुख, कंटेंट, विजय सुब्रमण्यम ने कहा, ‘अमेजन प्राइम वीडियो पर हम जो भी कहानी पेश करते हैं, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि कहानी भावनाओं और गहराई से भरी हो, जो हर दर्शक के दिल में जगह बना सके. राइजिंग सन फिल्म्स के साथ एक महान साझेदारी को जारी रखते हुए, हमें अपने इतिहास और संस्कृति के दफन खजाने से साहस, धैर्य और निडरता की एक प्रेरक कहानी, ‘सरदार उधम’ पेश करने पर गर्व है. उधम सिंह की अनकही वीरता की कहानी को दुनिया को बताने की जरूरत है और हमें यकीन है कि हमारे दर्शक इस फिल्म से प्रेरित होंगे. यह फिल्म भारतीय इतिहास के सबसे महान शहीदों में से एक के जीवन का सम्मान करती है, जिनके गहन और हृदय विदारक बलिदान ने कई निर्दोषों की मौत का बदला लिया था.’

    निर्माता रोनी लहिरी ने कहा, ‘उधम सिंह की देशभक्ति और अपनी मातृभूमि के लिए गहरे, निस्वार्थ प्रेम को प्रदर्शित करने और स्वीकार करने वाली इस फिल्म को बनाना उत्साहजनक रहा है. इस अनकही कहानी को प्रस्तुत करने के लिए टीम द्वारा दो दशकों के शोध और समझ को बखूबी पेश किया गया है. विक्की ने अपने पूरे जीवन की यात्रा में उधम सिंह की असंख्य भावनाओं के वास्तविक सार को सामने लाने के लिए अथक प्रयास किया है. हम अमेजन प्राइम वीडियो के साथ अपने शानदार सहयोग को जारी रखते हुए खुश हैं और इस ऐतिहासिक महाकाव्य कहानी को दुनियाभर के दर्शकों के साथ शेयर करने के लिए रोमांचित हैं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज