आमिर ख़ान की फ़िल्म '3 इडियट्स' का रीमेक बन कर तैयार, रिलीज़ किया ट्रेलर!

आठ सालों बाद अब '3 इडियट्स' का रीमेक बन कर तैयार है.  credit: official poster

आठ सालों बाद अब '3 इडियट्स' का रीमेक बन कर तैयार है. credit: official poster

आठ सालों बाद अब '3 इडियट्स' का रीमेक बन कर तैयार है.

  • Share this:

आमिर ख़ान की फ़िल्म '3 इडियट्स' जब 2009 में रिलीज़ हुई थी, उसने सफलता के सारे रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. इस फ़िल्म ने भारत में शिक्षा व्यवस्था और किताबी ज्ञान पर बहुत रोचक तरीके से चोट की थी.

स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाला हर स्टूडेंट इस फ़िल्म में कहीं ना कहीं खुद को ढूंढ सकता था.

निर्देशक राजकुमार हिरानी की यह फ़िल्म चेतन भगत की नॉवेल '5 पॉइंट समवन' पर आधारित थी. लेकिन इस फ़िल्म की कहानी का एक बहुत बड़ा हिस्सा ओरिजिनल था.



इस फ़िल्म में मुख्य भूमिकाओं में आमिर खान, आर माधवन, शरमन जोशी, बोमन ईरानी और करीना कपूर थे.
अब इस फ़िल्म से जुड़े लोगों के लिए एक और अच्छी खबर है. इतने सालों बाद अब '3 इडियट्स' का रीमेक बनकर तैयार है. लेकिन यह रीमेक हिंदी भाषा में नहीं है.

मैक्सिकन निर्देशक कार्लोस बोलाडो के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में अल्फ़ान्ज़ो दोसाल, क्रिस्चियन वाज्क्वेज़ और जर्मन वाल्देज़ मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे. करीना कपूर की भूमिका में अभिनेत्री मार्था हाइगारेडा दिखेंगी. इस फ़िल्म का नाम है '3 idiotas'.

Youtube Video

इस मैक्सिकन फ़िल्म के ट्रेलर में वो सारी बातें नज़र आ रही हैं जो हिंदी फ़िल्म में थीं. रैंचो का वायरस को यह समझाना कि पढ़ाते कैसे हैं, वायरस का उसे घसीटते हुए क्लास में लेकर जाना, हॉस्टल की मस्ती और भी बहुत कुछ.

Youtube Video

एक बात जो इस ट्रेलर से साफ़ नहीं हो पाती वह यह कि क्या इस फ़िल्म में भी राजू और फ़रहान का रोल निभाने वाले कलाकार रैंचो के किरदार को ढूंढने एक रोड ट्रिप पर जाएंगे या नहीं. और यह भी देखना बाकी है कि इस फ़िल्म में रट्टू चतुर का किरदार किस तरह से दिखाया गया है. अब इसके लिए फ़िल्म ही देखनी पड़ेगी. इंग्लिश के सबटाइटल के साथ.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज