एक्टर जॉय मुखर्जी ने शुरू किया था शर्टलेस ट्रेंड, 60 के दशक में कहलाते थे चॉकलेट बॉय

जॉय मुखर्जी फिल्मों से जुड़े परिवार से थे. (News18)

जॉय मुखर्जी फिल्मों से जुड़े परिवार से थे. (News18)

जॉय मुखर्जी ने 1960 में आई फिल्म 'लव इन शिमला' से बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद 'लव इन टोकियो' (Love in Tokyo), 'जिद्दी', 'फिर वही दिल लाया हूं' (Phir Wahi Dil Laya Hoon) और 'एक मुसाफिर एक हसीना' जैसी फिल्मों में काम कर मशहूर होते चले गए.

  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड फिल्मों में कई हैंडसम और स्मार्ट एक्टर्स ने फैंस के दिलों पर राज किया है. इसी लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवाने वाले एक्टर जॉय मुखर्जी (Joy Mukherjee) 60 के दशक में चॉकलेट बॉय के नाम से जाने जाते थे. जॉय मुखर्जी ने 1960 में आई फिल्म 'लव इन शिमला' (Love In Shimla) से बॉलीवुड में कदम रखा था और उसके बाद वो कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे.

जॉय मुखर्जी की पहली फिल्म' लव इन शिमला' जब आई थी तो लड़कियां उनकी दीवानी हो गई थीं. कम उम्र में अपनी फिटनेस के दम पर उन्होंने उस समय के कई युवाओं को मात दे दी थी. फिल्म इंडस्ट्री में सलमान खान ने नहीं बल्कि जॉय मुखर्जी ने शर्टलेस का ट्रेंड शुरू किया था. उनकी खासियत यह थी कि वो किसी भी दिन अपने वर्कआउट को मिस नहीं करते थे. इसके अलावा उन्हें कुश्ती, मुक्केबाजी भीआती थी और वहीं जॉय मुखर्जी फुटबॉल भी खेलते थे. फिल्मों में आने के बाद भी खेल में उनकी दिलचस्पी बनी रही.

जॉय मुखर्जी फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते थे. उनके पिता शशधर मुखर्जी की शादी अभिनेता अशोक कुमार की बहन सती देवी से हुई थी. शशधर मुखर्जी फिल्मालय स्टूडियोज के सह संस्थापक थे. जॉय मुखर्जी देब मुखर्जी और शोमू मुखर्जी के भाई थे. शोमू की शादी अभिनेत्री तनुजा से हुई थी. इनकी बेटियां काजोल और तनीषा मुखर्जी अभिनेत्रियां हैं. रानी मुखर्जी के पिता राम मुखर्जी जॉय के चचेरे भाई थे. फिल्म निर्देशक अयान मुखर्जी के चाचा लगते थे जॉय मुखर्जी।



बता दें कि 60s के दशक के सुपरस्टार जॉय मुखर्जी ने 73 साल की उम्र में 9 मार्च 2012 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. अचानक तबियत खराब होने की वजह से उनका देहांत मुंबई के लीलावती अस्पताल में हो गया था. आज उनके निधन को पूरे 9 साल हो गए हैं. अपने फिल्मी करियर में उन्होंने कई सारी हिट फिल्में दीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज