हृषिकेश मुखर्जी के साथ हिट थी उत्पल दत्त की जोड़ी, इन 5 फिल्मों से मिली जबरदस्त पहचान

उत्‍पल दत्‍त का आज यानी 29 मार्च को जन्‍मदिन है. (YouTube)

उत्‍पल दत्‍त का आज यानी 29 मार्च को जन्‍मदिन है. (YouTube)

मशहूर एक्टर उत्पल दत्त (utpal dutt) अपने करियर में कई हिट और मजेदार फिल्‍में दीं और उनसे से एक लिस्ट हम आपको बता रहे हैं. अगर आप लेजेंड्री एक्टर के फैन हैं तो आपको उनकी ये फिल्‍में जरूर देखनी चाहिए...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 2:42 PM IST
  • Share this:
मुंबई. 70 के दशक में कॉमेडी किंग के नाम से मशहूर एक्टर उत्पल दत्त (utpal dutt) की आज 91वीं बर्थ एनिवर्सरी है. अमोल पालेकर के साथ बनी उनकी कॉमेडी फिल्म 'गोलमाल' (Golmal) ऑल टाइम हिट मानी जाती है. उत्पल दत्त ने हृषिकेश मुखर्जी की कई फिल्मों में उन्होंने काम किया. बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' ही उत्पल दत्त की भी पहली हिंदी फिल्म थी. हालांकि इस फिल्म में उत्पल दत्त को किसी ने नोटिस नहीं किया. लेकिन इसके साल भर बाद आई फिल्म 'गुड्डी' ने उनकी दुनिया बदल दी.

उन्‍होंने अपने करियर में कई हिट और मजेदार फिल्‍में दीं और उनसे से एक लिस्ट हम आपको बता रहे हैं. अगर आप लेजेंड्री एक्टर के फैन हैं तो आपको उनकी ये फिल्‍में जरूर देखनी चाहिए...

शौकीन

1982 में आई बासु चटर्जी की फिल्‍म 'शौकीन' बेहतरीन कॉमिडी फिल्‍मों में से एक मानी जाती है. फिल्‍म की कहानी 3 लोगों उत्‍पल दत्‍त, अशोक कुमार और ए.के. हंगल पर थी जो बॉयज ट्रिप पर जाते हैं और वहां रति अग्‍निहोत्री पर उनका क्रश हो जाता है.
उत्पल दत्त, utpal dutt, utpal dutt birth anniversary, birth anniversary, Bollywood
फिल्‍म 'शौकीन' बेहतरीन कॉमिडी फिल्‍मों में से एक मानी जाती है. (YouTube Poster)


गोलमाल

1979 में रिलीज हुई फिल्‍म 'गोलमाल' उत्‍पल दत्‍त की सबसे कामयाब और पसंद की जाने वाली फिल्‍मों में से एक है. फिल्‍म की कहानी युवा राम प्रसाद (अमोल पालेकर) के इर्द-गिर्द है जो अपने बॉस (उत्‍पल दत्‍त) को इम्प्रेस करने के चक्‍कर में झूठ के जंजाल में फंस जाता है.



नरम गरम

'नरम गरम' में उत्‍पल दत्‍त ने भवानी शंकर का किरदार निभाया था. फिल्‍म में शत्रुघ्न सिन्‍हा ने दत्‍त के बेटे बबुआ का रोल प्‍ले किया था. दोनों को कुसुम की खूबसूरती के दीवाने होते हैं जिससे बाद में चीजें मजेदार हो जाती हैं.

उत्पल दत्त, utpal dutt, utpal dutt birth anniversary, birth anniversary, Bollywood
फिल्‍म में शत्रुघ्न सिन्‍हा ने दत्‍त के बेटे बबुआ का रोल प्‍ले किया था. (YouTube)


हमारी बहू अल्‍का

फिल्‍म की कहानी कुछ ऐसी है कि उत्‍पल दत्‍त चाहते हैं कि उनका बेटा प्रताप (राकेश रोशन) खूबसूरत अल्‍का से शादी कर ले लेकिन दोनों को साथ में तब तक समय बिताने की अनुमति नहीं मिलती है जब तक प्रताप के एग्‍जाम न पूरे हो जाएं. हालांकि, दोनों का प्‍लान कुछ अलग होता है और वे अपने परिजनों से झूठ बोलकर मुंबई में किराए पर कमरा लेते हैं ताकि एक-दूसरे के करीब आ सकें.

किसी से न कहना

फिल्‍म में उत्‍पल दत्‍त को एक पिता के तौर पर लगता है कि शिक्षा ने देश की महिलाओं को बर्बाद कर दिया है और इसलिए वह अपने बेटे के लिए अनपढ़ बहू ढूंढते हैं. दुर्भाग्‍यवश, उनके बेटे को एक डॉक्‍टर से प्‍यार हो जाता है और दोनों कुछ ऐसी कहानी पकाते हैं जिसे संभालना मुश्‍किल हो जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज