होम /न्यूज /मनोरंजन /खास है ऋचा चड्ढा और अली फजल की शादी की प्लानिंग, पर्यावरण का भी रखा है ध्यान, जानें क्या है इंतजाम

खास है ऋचा चड्ढा और अली फजल की शादी की प्लानिंग, पर्यावरण का भी रखा है ध्यान, जानें क्या है इंतजाम

ऋचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को साथ में जोड़ा है. (फोटो साभार: Instagram@therichachadha)

ऋचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को साथ में जोड़ा है. (फोटो साभार: Instagram@therichachadha)

ऋचा चड्ढा और अली फजल जल्द ही शादी करने वाले हैं. इसको लेकर मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं. लंबे इंतजार के बाद दोनो ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

बॉलीवुड अली फजल और ऋचा चड्ढा लंबे समय तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अब शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. दोनों की शादी को लेकर फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं. दोनों काफी दिनों से शादी को लेकर चर्चाओं में है.

हाल ही में ऋचा चड्ढा और अली फजल का शादी का कार्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. अब शादी को लेकर एक और जानकारी सामने आई है. जिसमें बताया जा रहा है कि ऋचा और अली इको फ्रेंडली शादी करने जा रहे हैं.

पर्यावरण के प्रति बनाएंगे जागरुक
जल्द ही शादी करने वाले ऋचा चड्ढा और अली फजल प्रकृति और पर्यावरण के लिए अपने प्यार के लिए जाने जाते हैं. दोनों विभिन्न मंचों और अवसरों पर पर्यावरण के संरक्षण के बारे में बात करते रहे हैं. जोड़े ने संयुक्त रूप से अपनी टीमों की मदद से प्रयास करने का फैसला किया है. जो अपनी शादी की योजना बना रहे हैं. ताकि उनकी शादी को पर्यावरण के प्रति जागरूक और इको फ्रेंडली बनाने का प्रयास किया जा सके.

पर्यावरण के अनुकूल होगी सजावट
ऋचा और अली ने एक वेडिंग प्लानर कंपनी को साथ में जोड़ा है जो प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके सजावट सहित विभिन्न साधनों का उपयोग कर रही है. पुनर्नवीनीकरण या पुनर्निर्मित लकड़ी और पर्यावरण के अनुकूल सजावट आइटम का इसेतमाल कर के. ऋचा और अली अपने शादी के सभी समारोहों में खाने की बर्बादी को कम करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, ऐसे विशेषज्ञ रखा गया हैं जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभवों के लिए जाने जाते हैं. सभी टीमों को प्लास्टिक कचरे को कम से कम करने और समारोहों के दौरान रीसाइकिल करने योग्य प्लास्टिक का यथासंभव उपयोग करने के लिए जानकारी दी गई है.

दिल्ली और मुंबई में होगा रिसेप्शन
ऋचा चड्ढा और अली फजल अपनी शादी की तैयारियों में जुटे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शादी का सेलिब्रेशन करीब 5 दिनों तक चलेगा. साथ ही मुंबई और दिल्ली दोनों जगह रिसेप्शन रखा गया है. शादी का समारोह दिल्ली में 30 सितंबर से ही शुरू हो जाएगा.

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें