ऋषि कपूर से शादी के बाद नीतू ने छोड़ा था अपना करियर, ऐसी थी दोनों की पहली मुलाकात

ऋषि कपूर से शादी के बाद नीतू ने छोड़ा था अपना करियर, ऐसी थी दोनों की पहली मुलाकात
साल 1980 में दोनों की शादी हुई थी.

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का आज निधन हो गया है. 67 साल के ऋषि कैंसर से पीड़ित थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 10:44 AM IST
  • Share this:
मुंबई- बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) का आज निधन हो गया है. 67 साल के ऋषि कैंसर से पीड़ित थे. बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वो अस्पताल में भर्ती थे. उनको सांस लेने में कुछ दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऋषि के निधन की खबर सुनकर पूरा देश अचंभे में है. एक के बाद एक लगातार दो दिग्गज अभिनेताओं को खो दिया है. पर्दे पर अपने अभिनय और ट्विटर पर अपनी सोच साझा करने के लिए मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर पिछले साल ही कैंसर का इलाज कराकर भारत लौटे थे.

कल यानी बुधवार (29 अप्रैल) को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराए गए थे. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन की खबर सुनकर पूरा देश अचंभा रह गया. बॉलीवुड में (Bollywood) 70 और 80 के दशक के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर अपने दौर के सबसे पसंदीदा कलाकारों में से एक थे. उनकी फिल्मों के साथ-साथ उन्हें अपने बेबाक बयानो के लिए भी जाना-जाता है. ऋषि कपूर के साथ रिश्ता जुड़ने के बाद एक्ट्रेस नीतू सिंह ने अपना करियर से नाता तोड़ दिया था.

ऋषि कपूर ने अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस नीतू सिंह से साल 1980 में शादी हुई. दोनों की लव स्टोरी काफी फिल्मी है. दोनों की प्रेम कहानी यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी-कभी' से शुरू हुई थी. ये साथ में दोनों की पहली फिल्म थी और यहीं से इनका अफेयर शुरू हो गया था. इस फिल्म के बाद दोनों की जोड़ी को कई फिल्मों में साथ देखा गया था.




जब ऋषि पहली बार नीतू से मिले थे उस वक्त वो यास्मीन को डेट कर रहे थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया. इसके बाद ऋषि कपूर की जिंदगी में नीतू सिंह ने एंट्री हुई. अपने एक इंटरव्यू में नीतू सिंह ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने कहा थी कि मैं पहली बार आरके स्टूडियो में ऋषि से मिली थी, जहां वो अपनी फिल्म 'बॉबी' की शूटिंग कर रहे थे. लेकिन हमारी जान-पहचान  'जहरीला इंसान' के सेट पर हुई थी.नीतू ने ये भी कहा कि मुझे पहली बार ऋषि से मिलकर बिलकुल भी अच्छा नहीं लगा था. वो मेरी हर बात पर मुझे टोक रहे थे, जिसकी वजह से मुझे लगा कि ये बहुत ही अकडू इंसान हैं. लेकिन फिर धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हुई और फिर हमने शादी का फैसला ले लिया.

शादी के बाद नीतू ने फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया, उस वक्त उनके करियर का सुनहरा दौर चल रहा था. नीतू ने शादी के बाद लगभग 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म 'लव आज कल' से सिने पर्दे पर वापसी की थी.

ये भी पढ़ें-  ऋषि कपूर के निधन से बॉलीवुड में शोक, अमिताभ बच्चन बोले- मैं टूट गया
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading